BJP समेत दूसरे दल कर रहे BSP की नकल, हमें नहीं चाहिए किसी का साथ: सतीश चंद्र मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

18 सितंबर को संगम नगर यानी प्रयागराज में आयोजित ‘यूपी तक बैठक’ में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के महासचिव सतीश मिश्रा ने ब्राह्मण राजनीति से लेकर यूपी में आगामी चुनाव में गठबंधन के सवाल पर बेबाकी से जवाब दिया. पढ़िए इस रिपोर्ट में विभिन्न मुद्दों पर सतीश मिश्रा ने क्या-क्या कहा.

ब्राह्मण राजनीति को लेकर सतीश मिश्रा ने कहा, “ब्राह्मण समाज के साथ धोखा हो रहा है. 13 फीसदी सरकारी आंकड़ों में और 16 फीसदी हमारे हिसाब से ब्राह्मण हैं. ब्राह्मण अपने साथ और भी वोट लेकर आएगा.”

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर सतीश मिश्रा ने कहा कि हमारा किसी के साथ गठबंधन नहीं होगा और हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे, ये दोनों बातें तय हैं.

हम लोगों को नुकसान गठबंधन के साथ ज्यादा है. हमारे पार्टी के जो वर्कर्स हैं उनके गठबंधन के कटु अनुभव है, इसलिए अनुभव के आधार पर यह फैसला लिया गया है कि हम किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. हमारा वोट शेयर कभी घटा नहीं है. ऐसा नहीं है कि हमारा वोट शेयर कभी गठबंधन की वजह से बढ़ा हो.

सतीश मिश्रा, बसपा, महासचिव

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या चुनाव के बाद गठबंधन करेगी बीएसपी? इसके जवाब में सतीश मिश्रा ने कहा कि चुनाव बाद पार्टी एसपी-बीजेपी या अन्य किसी के साथ नहीं जाएगी. हमें चाहे जहां बैठना पड़े लेकिन हम किसी के साथ नहीं जाएंगे.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को लेकर उन्होंने कहा कि वह ओवैसी के साथ कभी सीट शेयर नहीं करेंगे. हमारी ओवैसी जी की पार्टी से कोई जुड़ाव नहीं है. मायावती जी ओवैसी के साथ कभी नहीं बैठी हैं.

ADVERTISEMENT

हमने पहले प्रबुद्ध सम्मेलन किया, अब दूसरी पार्टियां उसे फॉलो कर रही हैं. हम अयोध्या गए तो पीछे-पीछे सीएम पहुंचे. सारी पार्टियां आज अयोध्या जा रही हैं. हमने अयोध्या में जाकर बीजेपी की पोल खोल दी. हमने जब कहा कि मंदिर नहीं बन रहा, तो जल्दी-जल्दी में सीमेंट डालकर नींव बनाने की बात कर रहे हैं. हम बचपन से पूजा पाठ करते आ रहे हैं.

सतीश मिश्रा, बसपा, महासचिव

क्या दलितों-अल्पसंख्यकों को भूली बीएसपी? इस सवाल के जवाब में सतीश मिश्रा कहते हैं, “हमने सर्वसमाज की बात की है. हमारे पार्टी की दूसरी इकाइयां सम्मेलन कर रही हैं. हम सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाए की बात करते हैं.”

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सतीश मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की जमीन भी चली गई और हवेली भी चली गई, कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचा, जिस पार्टी ने संविधान देने वाले बाबा साहब को धोखा दिया उसका ये हश्र तो होना ही था.

ADVERTISEMENT

उन्होंने बीजेपी और एसपी को भी निशाने पर लिया. कहा, “बीजेपी और एसपी एक ही जैसी हैं. दंगा-लूट-मार इनके शासन की स्टाइल है. ये पार्टियां खरीद-फरोख्त करती हैं. हमारे दलित नेता को राज्यसभा में हराने के लिए इन्होंने यही किया.”

केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों पर सतीश मिश्रा ने कहा कि बीजेपी किसानों की आय दोगुना करने की वादा करती है. मायावती जी ने ऐसा अपनी सरकार में करके दिखाया था. हमने यह भी घोषणा कर दी है कि हमारी सरकार बनी तो यूपी में 3 नए कृषि कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा.

क्या पत्नी-बेटे को सियासत में प्रमोट कर रहे हैं सतीश मिश्रा? जानें BSP नेता ने क्या कहा

follow whatsapp

ADVERTISEMENT