UP: BSP नेता नकुल दुबे कांग्रेस में हुए शामिल, क्या बनाए जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष?

UP: BSP नेता नकुल दुबे कांग्रेस में हुए शामिल, क्या बनाए जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष?
फोटो: @INCIndia/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के वरिष्ठ नेता नकुल दुबे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने दुबे को पार्टी में शामिल कराया. सूत्रों ने बताया कि पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने से पहले दुबे ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. वहीं, राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस दुबे को प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है.

दुबे को कांग्रेस में शामिल कराने के मौके पर शुक्ला ने संवाददाताओं से कहा,

"बहुजन समाज पार्टी के स्तंभ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री नकुल दुबे कांग्रेस में शामिल हुए हैं. हमारा मानना है कि उनके आने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी."

राजीव शुक्ला

अहम बिंदु

दुबे ने कांग्रेस के प्रति आभार जताते हुए कहा, "आने वाले समय में हम सब मिलकर सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे."

कौन हैं नकुल दुबे?

गौरतलब है कि साल 2007-12 के दौरान उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में दुबे ने बतौर मंत्री कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाली. किसी समय उन्हें बसपा के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं में शुमार किया जाता था.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न दलों के कई और नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

UP: BSP नेता नकुल दुबे कांग्रेस में हुए शामिल, क्या बनाए जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष?
बांदा: नाबालिग लड़की से अश्लीलता, मां को किया घायल, पीड़िता ने अखिलेश-प्रियंका से मांगी मदद

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in