कानपुर हिंसा पर केशव मौर्य बोले, 'UP एक ऐसा राज्य है जहां दंगाइयों को माफ नहीं किया जाएगा'

कानपुर हिंसा पर केशव मौर्य बोले, 'UP एक ऐसा राज्य है जहां दंगाइयों को माफ नहीं किया जाएगा'
केशव प्रसाद मौर्य.फाइल फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

3 जून को हुई कानपुर हिंसा पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपना एक बयान दिया है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, निर्दोष को परेशान नहीं किया जाएगा, लेकिन अगर कोई दंगा करने की कोशिश करता है, तो उन्हें पता होना चाहिए कि उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां दंगाइयों को माफ नहीं किया जाएगा.

बता दें कि बीते शुक्रवार को नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणियां करने के विरोध में दुकानों को बंद करने के प्रयासों में ईंट-पत्थर और बम फेंके थे. पिछले दिनों नूपुर शर्मा के इस टिप्पणी पर विरोध होता देख बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था.

गौरतलब है कि शुक्रवार, 10 जून को उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर लोगों ने जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की निलंबित नेत्री नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदेश के कई शहरों में इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया और जमकर बवाल हुआ. प्रयागराज और सहारनपुर में पथराव और आगजनी की भी घटना सामने आई है.

कानपुर की घटना की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. बावजूद इसके प्रदेश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. वहीं हिंसक विरोध प्रदर्शन के मामले में शुक्रवार शाम 7:30 बजे तक कुल 109 लोगों की गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं.

(ANI और भाषा के इनपुट्स के साथ)

केशव प्रसाद मौर्य.
जुमे की नमाज के बाद यूपी में हिंसक प्रदर्शन को लेकर योगी सरकार सख्त, अब तक 109 अरेस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in