कांग्रेस ने UP विधानसभा चुनाव के लिए भूपेश बघेल को बनाया सीनियर ऑब्जर्वर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक (सीनियर ऑब्जर्वर) नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह नियुक्ति की है.

कुछ महीने पहले बघेल ने असम विधानसभा चुनाव के लिए भी यही जिम्मेदारी निभाई थी. हालांकि, उस चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी के यूपी मामलों की प्रभारी हैं. वह जोरशोर से राज्य में पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों में जुटी हुई हैं.

दरअसल विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश में दो प्रमुख ब्राह्मण चेहरों (ललितेश पति त्रिपाठी और जितिन प्रसाद) के कांग्रेस छोड़ने और अन्य कई नेताओं के बाहर जाने से कांग्रेस पार्टी अब अपनी किलेबंदी मजबूत करने में जुट गई है.

इस बीच, छत्तीसगढ़ में नेतृत्व में बदलाव को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच भूपेश बघेल की यूपी को लेकर नियुक्ति को भी अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस नियुक्ति को लेकर बघेल ने कहा है, ”माननीय राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुझे पर्यवेक्षक होने का निर्देश दिया है. बड़ी जिम्मेदारी है. पूरा प्रयास रहेगा कि शीर्ष नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं. परिवर्तन का संकल्प, कांग्रेस ही विकल्प”

यूपी में चुनावों से पहले कांग्रेस को झटके, बुंदेलखंड के बड़े नेताओं ने थामा एसपी का दामन

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT