सीएम योगी पर राहुल गांधी की टिप्पणी ‘ओछी और निंदनीय’: यूपी बीजेपी चीफ भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उनकी कथित टिप्पणी ‘ओछी और निंदनीय’ है, जो यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि उन्हें न इतिहास पता और न ही वर्तमान का ज्ञान है.

भाजपा राज्य मुख्यालय से मंगलवार को जारी एक बयान में चौधरी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून का राज स्थापित किया है, विकास के कार्य हो रहे हैं। राहुल गांधी का यह बयान उनकी राजनीतिक अपरिपक्वता है.’’

उन्होंने कहा कि ‘‘राहुल गांधी मोहनिद्रा में हैं, वह उत्तर प्रदेश में आए नहीं हैं, इसलिए उन्हें प्रदेश के विकास की जानकारी नहीं है.”

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने सोमवार को योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने सामाजिक संगठनों के ‘भारत जोड़ो अभियान’ कार्यक्रम में यह कथित टिप्पणी की। इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति ने यह जानकारी दी.

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में कहा, ‘‘ योगी जी को अगर हिंदू धर्म समझ आता, तो वह जो करते हैं वो नहीं करते….वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं. वह धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं.’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ”योगी आदित्यनाथ सर्वस्पर्शी सनातन संस्कृति के उपासक हैं. योगी जी के लिए मानव मात्र की चिंता, उसकी समस्याओं का निराकरण और बिना भेदभाव सबका कल्याण सर्वोपरि है.’’

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि ‘‘इसके उलट राहुल गांधी और कांग्रेस हमेशा से आस्था के साथ खिलवाड़ करती रही है. भगवान राम और कृष्ण के अस्तित्व पर सवाल खड़ा करने वालों को गोरक्षपीठ की सामाजिक समरसता के बारे में ज्ञान नहीं है.”

चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ सहित विकास के एजेंडे पर लगातार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश तथा प्रदेशवासियों को आर्थिक समृद्ध बनाने के लिए ‘डबल इंजन’ की भाजपा सरकार अनवरत काम कर रही है; लेकिन विपक्ष उत्तर प्रदेश का वातावरण खराब करने की कोशिशें लगातार कर रहा है, पर उसके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे.

ADVERTISEMENT

विपक्ष नहीं चाहता उत्तर प्रदेश में निवेश हो और यहां विदेशी निवेशक आएं: भूपेंद्र सिंह चौधरी

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT