सर्वे: आज लोकसभा चुनाव हुए तो अखिलेश की सपा को UP में मिलेंगी 2 सीटें! कौनसी होंगी ये?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को साधने की कोशिश में जुट गई हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव का मुकाबला रोचक होने वाला है, क्योंकि इस बार सियासी लड़ाई बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी दलों के गठबंधन Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) के बीच है. इसी चुनावी रस्साकस्सी के बीच इंडिया टीवी और सीएनएक्स ने अपने ओपिनियन पोल के आंकड़े जारी कर दिए हैं. इस ओपिनियन पोल के अनुसार, यूपी में अगर आज चुनाव हुए तो अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को करारा झटका लग सकता है. खबर में आगे जानिए सर्वे के आंकड़े.

किन दो सीटों पर सपा को मिल सकती है जीत?

ओपिनियन पोल में समाजवादी पार्टी को 2 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान जताया है. इस ओपिनियन पोल में कांग्रेस और बसपा का खाता खुलता भी नजर नहीं आ रहा है. सपा को मैनपुरी और आजमगढ़ में जीत मिल सकती है. इसका मतलब यह हुआ कि यह ओपिनियन पोल मान रहा है कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली की सीट हार सकती है. वैसे 2019 के चुनाव में कांग्रेस अमेठी की सीट हार चुकी है. तब रायबरेली से सोनिया गांधी अपनी सीट जीतने में कामयाब रही थीं. इस बार सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई हैं, तो रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी के भी लड़ने की चर्चाएं चल रही हैं. 

भाजपा के लिए क्या है अनुमान?

ओपिनियन पोल में भाजपा की बंपर जीत का अनुमान जताया गया है. इसके मुताबिक, भाजपा 2014 में मिली यूपी की जीत के आंकड़ों से भी आगे निकल सकती है. इसमें बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 80 में से 78 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान जताया गया है. आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में यूपी में एनडीए को 73 सीटों पर जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT