भारत जोड़ो न्याय यात्रा में साथ आएंगे राहुल गांधी और अखिलेश यादव, सपा का PDA रथ पहुंचा आगरा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

File photo of SP chief Akhilesh Yadav with senior Congress leader Rahul Gandhi
social share
google news

Uttar Pradesh News :  कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद अब अखिलेश यादव और राहुल गांधी जल्द ही साथ दिखने वाले हैं. रविवार को आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिलेश यादव शामिल होंगे. बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने से पहले अखिलेश यादव की पीडीए रथ आगरा पहुंच चुका है. 

राहुल के साथ दिखेंगे अखिलेश 

दरअसल पहले खबर आ रही थी कि सपा-कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात बिगड़ रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद सपा चीफ अखिलेश को फोन किया था. इसके बाद जाकर सपा और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा फाइनल हुआ और दोनों पार्टियों के बीच बात बनी. इसी बीच अब खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे हैं.

सपा-कांग्रेस में बनी बात

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच आगामी लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन हो चुका है. कांग्रेस यूपी के जिन 17 सीटों पर चुनाव  लड़ेगी उनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी, देवरिया शामिल हैं. बची हुई 63 सीटों पर सपा और इंडिया ब्लॉक के अन्य उम्मीदवार लड़ेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटे हैं. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT