लखीमपुर खीरी हिंसा | कांग्रेस बोली- ‘मंत्री को अब तक नहीं हटाया, किसी दबाव में हैं PM?’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग दोहराते हुए 12 अक्टूबर को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने इन मंत्री को हटाने में एक मिनट का भी समय नहीं लगाना चाहिए.

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री की ओर से अब यह कदम नहीं उठाए जाने का मतलब साफ है कि या तो वह किसी दबाव में हैं या फिर लखीमपुर खीरी की घटना को वह अपराध नहीं मानते.

खेड़ा ने कहा, ‘‘हमने बार-बार मांग की है कि मंत्री इस्तीफा दें या उनको बर्खास्त किया जाए. लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ. सुप्रीम कोर्ट ने जब सख्त टिप्पणियां कीं तो मंत्री के बेटे को गिरफ्तार किया गया.’’

उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर 13 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और इस घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन उन्हें सौंपेगा.

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आशीष को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट्स के साथ)

लखीमपुर खीरी: किसानों के अंतिम अरदास में प्रियंका भी हुईं शामिल, सरकार पर बढ़ाया दबाव

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT