CM योगी बोले- 'विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए फिर एक बार मोदी सरकार चाहिए'

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विकास के प्रति आमजन को जागरूक करते हुए मंगलवार को आह्वान किया कि हर भारतवासी का संकल्प होना चाहिए कि हमारा देश विकसित भारत बने. सीएम योगी नेलखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रुपये की 3,419 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया और प्रदर्शनी का अवलोकन कर विभाग की मार्गदर्शिका का भी विमोचन किया.

इस मौके पर अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि 11 हजार करोड़ की यह परियोजना प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है.  उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश और विकसित उत्तर प्रदेश के लिए हर नगर निकाय आत्मनिर्भरता और जीवन जीने की सुगमता के लक्ष्य को प्राप्त करे. सीएम योगी ने कहा कि विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 2024 में फिर एक बार मोदी सरकार चाहिए.

 

 

आधिकारिक बयान के अनुसार योगी ने कहा, "यह प्रदेश सुरक्षा का बेहतर माहौल देता है तो समृद्धि के नित नए सोपान की ओर से अग्रसर करने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य भी करता है. नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की इस गति में जब प्रदेश का हर नागरिक सहभागी बनता है तब प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प की प्रतिपूर्ति होती है." उन्होंने आह्वान किया, "हर भारतवासी का संकल्प होना चाहिए कि हमारा देश विकसित भारत बने."

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है, जो सभी नगर निगमों को ‘स्मार्ट सिटी मिशन’ के साथ जोड़कर काम कर रहा है. उन्होंने  विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया. उन्होंने कहा, "पहली बार इतने बड़े पैमाने पर नगर विकास विभाग की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास हो रहा है."

 

 

उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नगर विकास के कार्यों का सबने लोहा माना है. अगले वर्ष प्रयागराज कुंभ होना है, 2025 महाकुंभ में नगर विकास विभाग ने अपना कार्य शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT