लखनऊ एयरपोर्ट के फ्लोर पर बैठे भूपेश बघेल, कहा- ‘बहुत सुन रखा था लखनवी तहजीब के बारे में’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 अक्टूबर को आरोप लगाया कि उन्हें ”बिना किसी आदेश के” लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका गया. इस बीच, वह एयरपोर्ट के फ्लोर पर बैठ गए और यहीं से उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की. लखनऊ आने से पहले बघेल ने बताया था, ”मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं. किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा.”

इसके बाद बघेल ने एक वीडियो शेयर कर कहा, ”बहुत सुन रखा था लखनवी तहजीब के बारे में, इस बार एयरपोर्ट पर जो हुआ वह तो एकदम उलट था. ये आपने क्या कर दिया योगी जी!! लखनऊ के लोगों को कितना बुरा लगता होगा, मैं समझ सकता हूं. लोगों को समझ में आ रहा होगा कि उन्होंने क्या खोया है‌.”

लखनऊ आने के बाद बघेल ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया, ”मैं लखनऊ के लिए आया. मैंने कहा कि मैं सीतापुर जाऊंगा और वहां प्रियंका (गांधी) जी और साथियों से मुलाकात करूंगा. यहां एयरपोर्ट पर आने के बाद पता चला कि प्रियंका जी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ 3 धाराएं लगाई गई हैं. 11 साथियों को भी उन्हीं धाराओं पर गिरफ्तार कर लिया गया है.”

बघेल ने कहा, ”एयरपोर्ट पर जैसे ही हमारा प्लेन लैंड किया. तो सबसे पहले मुझे उतारा गया. जब बाहर आया तो सारे यात्रियों को रोक दिया गया. यात्री बस में बस हम ही लोगों को, जो मेरे साथ सिक्योरिटी और स्टाफ के लोग हैं, उनको ही चढ़ाया गया.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने बताया, ”जैसे ही मैं यहां अराइवल में पहुंचा तो तत्काल मुझे कहा गया कि आप बाहर नहीं जा सकते. मैंने कहा कि बाहर जाने दीजिए, मैं सीतापुर में प्रियंका जी से मिलकर लौट जाऊंगा. लखीमपुर में धारा 144 हट जाएगी, वहां तब चले जाएंगे. उन्होंने कहा कि लखनऊ भी आप नहीं जा सकते क्योंकि यहां भी धारा 144 है.”

इसके आगे बघेल ने बताया, ”मैंने पूछा कि लखनऊ में धारा 144 लगी हुई है तो प्रधानमंत्री जी ने कार्यक्रम कैसे कर लिया. अधिकारियों के पास इसका कोई जवाब नहीं है.”

ADVERTISEMENT

बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक (सीनियर ऑब्जर्वर) नियुक्त किया है.

लखीमपुरी खीरी हिंसा: प्रियंका गांधी अरेस्ट, PAC गेस्टहाउस में बनी अस्थाई जेल में रखा गया

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT