अमेठी में फिर गरमाएगी सियासत! राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले लोगों से मिलने पहुंची स्मृति ईरानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी हैं ऐसे में चुनाव नजदीक आने के साथ ही उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां काफी बढ़ गई है.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के यूपी में प्रवेश के बाद से ही प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा हुआ है. सोमवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को संसदीय क्षेत्र अमेठी में प्रवेश करेगी. वहीं राहुल गांधी के न्याय यात्रा से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी अमेठी पहुंच चुकी हैं. 

आमने-सामने होंगे राहुल और स्मृति इरानी

बता दें कि  राहुल गांधी की न्याय यात्रा  सोमवार को अमेठी पहुंचने वाली है, इससे पहले केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति इरानी वहां पर जन संवाद कर रही हैं.   दरअसल, अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के साथ लंबे समय बाद अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी आ रहे है. राहुल गांधी अमेठी और गौरीगंज कस्बे में पदयात्रा करने के साथ ही बाबूगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे.  वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच चुकी हैं. जहां वह संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग गांव में जन संवाद विकास यात्रा कार्यक्रम में पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुन रही हैं और जनसंवाद कर रही हैं. 

बढ़ेगा सियासी पारा

बता दें कि अमेठी लोकसभा यह सीट गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रही है.  राहुल गांधी यहां से 2004 से 2019 तक यहां से चुनकर दिल्ली पहुंचते रहे लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में यह ट्रेंड बदल गया. कांग्रेस का गढ़ कही जानी वाली इउस सीट पर बीजेपी की स्मृति ईरानी सांसद बनीं और तब से यहां दोनों पार्टियों के बीच घमासान होता रहता है. वहीं राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर अमेठी पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही यहां की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं ऐसे में अमेठी के सियासी पारे में उबाल आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT