ओपी राजभर ने अखिलेश का 'तलाक' मंजूर कर कहा- इसका इंतजार था, बोले- अब BSP के साथ जाएंगे

ओम प्रकाश राजभर
ओम प्रकाश राजभरफोटो: चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) की तरफ से जारी लेटर पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) का जवाब आ गया है.

दरअसल, शनिवार को लेटर जारी कर सपा ने कहा था, "श्री ओम प्रकाश राजभर जी समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है. आपका भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ है और लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कि कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं."

इस लेटर के बाद अब ओम प्रकाश राजभर ने एसपी से अपनी पार्टी का गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने एसपी की तरफ से जारी लेटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है,

"यह पिछड़ों-दलितों की आवाज उठाने का नतीजा है. इस तलाक को मंजूर करते हैं और आगे इसका जवाब देंगे."

ओम प्रकाश राजभर

उन्होंने आगे कहा कि काफी अच्छा हुआ कि तलाक हो गया, हमें इसका इंतजार था और हम इसको कबूल करते हैं.

राजभर के मुताबिक, उनका अगला ठिकाना बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) है. उन्होंने कहा बहन जी (मायावती) से बातचीत होगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी.

राजभर ने कहा, "मायावती का काम दिखाता है, लखनऊ का 1090 देख लीजिए. मायावती दलित और अति पिछड़ों की बड़ी नेता हैं."

बीएसपी को बीजेपी की बी टीम कहने पर राजभर ने कहा कि जो टीम हारती है वह B ही होती है. ऐसे में सपा भी B है और कांग्रेस भी B है.

एक सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव ने और यशवंत सिन्हा (संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट नहीं मांगा और ना मुझे बुलाया गया तो उन्हें वोट कहां से दे देता?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ पर राजभर ने कहा कि हम हमेशा से उनकी तारीफ करते रहे हैं, मुझे जो सुरक्षा मिली उसके लिए मैंने लेटर लिखा था.

बता दें कि योगी सरकार ने राजभर को Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है.Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार भी व्यक्त किया.

राजभर ने कहा था, "सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का जो फैसला लिया है, उसके प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं. 23 करोड़ जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाते हुए मुख्यमंत्री ने मेरी सुरक्षा के प्रति भी गंभीरता दिखाई है."

ओम प्रकाश राजभर
अखिलेश ने राजभर को दिया 'तलाक'? SP ने कहा- जहां ज्यादा सम्मान मिले, वहां चले जाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in