खतौली उपचुनाव: RLD चीफ जयंत चौधरी भी प्रचार के लिए उतरे, बनाई जीत की ये रणनीति, जानिए

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी
आरएलडी चीफ जयंत चौधरीफोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उपचुनावों को लेकर सियासत गरम है. मैनपुरी लोकसभा (Mainpuri By-Election), रामपुर विधानसभा (Rampur Bypoll) और खतौली विधानसभा (Khatauli Bypoll) में उपचुनावों को लेकर सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. खतौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी पश्चिम उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्मा गईं है.

अहम बिंदु

यहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के गठबंधन उम्मीदवार मदन भैया चुनावी मैदान में हैं. इसी बीच राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Singh) भी गठबंधन उम्मीदवार की जीत के लिए मैदान में उतर गए हैं.

लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी खतौली उपचुनावों में चुनाव प्रचार को लेकर मुजफ्फरनगर पहुंच गए हैं. जानकारी के अनुसार जयंत चौधरी खतौली विधानसभा में गांवों का दौरा करके समाजवादी पार्टी और रालोद गठबंधन के उम्मीदवार मदन भैया के पक्ष में प्रचार करेंगे. बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी के कार्यक्रम के दौरान लगभग 11 गांवों में नुक्कड़ सभाएं भी आयोजित की जाएगी.

आपको बता दें कि खतौली विधानसभा से भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने साल 2022 विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की थी, लेकिन एक मामले में कोर्ट द्वारा सजा मिलने के बाद वह अयोग्य ठहरा दिए गए थे, जिसके बाद खतौली विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी. आपको यह भी बता दें कि भाजपा की तरफ से खतौली विधानसभा में पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को मैदान में उतारा है.

भाजपा ने इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

खतौली विधानसभा उपचुनाव को जीतने के लिए जहां एक तरफ सपा और रालोद अपना पूरा जोर लगा रही है तो वहीं भाजपा भी इस सीट को अपने पाले में करने के लिए पूरी ताकत का इस्तेमाल कर रही है. भाजपा ने खतौली उपचुनाव में विजय के लिए अपनी खास टीम मैदान में उतारी है. आपको बता दें कि भाजपा की तरफ से कपिल देव अग्रवाल, नरेश कश्यप, दिनेश खटीक और गुलाब देवी को जीत की जिम्मेदारी दी गई है.

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी
खतौली उपचुनाव: बीजेपी के विरोध में उतरा त्यागी समाज, पंचायत में किया बड़ा ऐलान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in