मऊ: अब ओम प्रकाश राजभर की SBSP से प्रदेश सचिव सहित कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

मऊ: अब ओम प्रकाश राजभर की SBSP से प्रदेश सचिव सहित कई नेताओं ने दिया इस्तीफा
फोटो: यूपी तक

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं. उनसे नाराज पार्टी के प्रदेश स्तर से लेकर जिले स्तर के पदाधिकारियों के इस्तीफे देने का दौर लगातार जारी है. 5 सितंबर को ओम प्रकाश राजभर की की पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर ने लगभग 35 पदाधिकारियों के साथ इस्तीफा दिया था.

वहीं इसके 2 दिन बाद प्रदेश महासचिव अरविंद राजभर के साथ लगभग 45 लोगों ने पार्टी से इस्तीफा दिया और शुक्रवार यानी आज मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र के एक प्लाजा में पार्टी के प्रदेश सचिव और मऊ के जिला अध्यक्ष समेत लगभग दर्जनों पदाधिकारियों ने पार्टी से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का ऐलान किया है.

इस्तीफा देने वाले पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा है कि इस्तीफे का यह दौर रुकने वाला नहीं है और आगे भी लोगों के इस्तीफा देने का सिलसिला जारी रहेगा.

इस्तीफा देते समय नेताओं ने बताया कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में टिकट के बंटवारे में ओम प्रकाश राजभर के द्वारा बहुत बड़ी धन उगाही की जाती रही है और हमारे सक्रिय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की लगातार उनके द्वारा उपेक्षा की जा रही है. आज सामूहिक रूप से प्रदेश सचिव, मंडल उपाध्यक्ष, जिला सचिव , जिलाध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष समेत तमाम पदाधिकारियो ने अपना इस्तीफा दिया है.

पार्टी के प्रदेश सचिव सुरेंद्र कुमार ने अपना इस्तीफा देने के बाद बताया कि पार्टी की नीतियों से तंग आकर पूरे प्रदेश स्तर के कार्यकर्ता इस्तीफा दे रहे हैं. इस्तीफा हम लोग महेंद्र राजभर के सम्मान में दे रहे हैं.

सुरेंद्र कुमार ने कहा कि जब चुनाव आता है तब हमारे बूथ स्तर के कार्यकर्ता, ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ता, जिला स्तर के कार्यकर्ता, प्रदेश स्तर के कार्यकर्ता काम करते हैं और जब टिकट के बंटवारे का समय आता है तो जिसको हमारा कार्यकर्ता नहीं जानता है उसको लाकर वहां पर बैठा दिया जाता है.

उन्होंने आगे कहा कि आप अगर बड़े आदमी हैं तो आप पैसा लेकर के आइए और टिकट लेकर आप चुनाव जीत जाइए. सभी चुनाव में टिकटों की खरीद-फरोख्त होती है. टिकट बंटवारे में ऊपर के कुछ मुख्य लोगों से ही राय लिया जाता है. कार्यकर्ताओं से कुछ भी नहीं पूछा जाता है. इसलिए हम लोग तंग आकर महेंद्र राजभर के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में जगह-जगह इस्तीफा दे रहे हैं और यह और लंबे समय तक चलता रहेगा.

वहीं सामूहिक रूप से इस्तीफा देने वालों में शामिल मऊ जिले के एसबीएसपी जिला अध्यक्ष रामजीत राजभर ने कहा कि आज हम लोग सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर जी जो रैली और गांव में कहां करते थे कि मैं काशीराम जी के विचारधारा पर चलता हूं, वह उनकी विचारधाराओं से भटक गए हैं और उनको धन चाहिए. इसलिए हम लोग सामूहिक रूप से इस्तीफा दे रहे हैं.

मऊ: अब ओम प्रकाश राजभर की SBSP से प्रदेश सचिव सहित कई नेताओं ने दिया इस्तीफा
UP Tak पर अरुण राजभर के बेटे और बागी नेता महेंद्र आमने-सामने, जमकर चले सियासी तीर, देखें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in