मायावती ने BJP सरकार पर साधा निशाना, निवेशक सम्मेलन की तैयारियों पर कसा ये तंज

बीएसपी सुप्रीमो मायावती.
बीएसपी सुप्रीमो मायावती.(तस्वीर: इंडिया टुडे)

UP Political News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने एक बार फिर सूबे की वर्तमान भाजपा सरकार पर हमला बोला है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राज्य की भाजपा सरकार द्वारा वैश्विक निवेशक सम्मेलन की जोरदार तैयारियों पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि यह प्रयास सिर्फ कृषि भूमि के अधिग्रहण और राजनीतिक एवं चुनावी स्वार्थ तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए.

मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा,

"उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार में लोगों को रोजगार तथा बुनियादी सुविधाओं से युक्त नए पक्के मकान और भूमि भी मु्फ्त में लाखों परिवारों को आवंटित करके गरीबों का जीवन धन्य होते हुए सभी ने देखा, मगर पहले सपा और अब भाजपा सरकार में भी वैसी खास प्रगति क्यों नहीं (हो रही है)?"

मायावती

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा अगले साल फरवरी में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश में देसी और विदेशी पूंजी निवेश के लिए सरकार का अनवरत प्रयास जरूरी है, किन्तु यह केवल खेती भूमि के अधिग्रहण तथा राजनीतिक एवं चुनावी स्वार्थ तक ही सीमित नहीं होना चाहिए. उत्तर प्रदेश जैसे अति-गरीबों के पिछड़े प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में वैसी ही तेज प्रगति भी लोगों को दिखनी चाहिए."

बसपा अध्यक्ष ने कहा, "उत्तर प्रदेश की समग्र प्रगति, विकास व लोगों की रोजी-रोटी के साथ ही उनकी सुरक्षा एवं आत्म-सम्मान के लिए बसपा की हुकूमत में जो कुछ खास काम हुआ वह अपने बलबूते पर किया गया. यमुना के साथ गंगा एक्सप्रेसवे और जेवर हवाई अड्डा भी तब बन जाता अगर केंद्र की कांग्रेस सरकार ने थोड़ा सहयोग किया होता."

बीएसपी सुप्रीमो मायावती.
यूपी चुनाव के बाद क्यों जाग गया है BSP सुप्रीमो मायावती का मुस्लिम प्रेम? यहां समझिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in