डिंपल नहीं जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश, सपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे

UP news in Hindi | UP News
डिंपल नहीं जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश, सपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे
अखिलेश और जयंत.फोटो: समाजवादी पार्टी, ट्विटर

कपिल सिब्बल के राज्यसभा नामांकन को समाजवादी पार्टी का समर्थन देने के बाद अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक और चौंकाऊ फैसला लिया है. समाजवादी पार्टी गठबंधन से राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) को राज्यसभा भेजे जाने का फैसला लिया गया है. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई है.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी गठबंधन इस बार अपने मौजूदा विधायकों की संख्या के मुताबिक राज्यसभा में अपने तीन उम्मीदवारों को निर्वाचित करा सकती है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और चर्चित राजनीतिक हस्ती कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने सपा की मदद से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया. इसके अलावा जावेद अली खान ने भी बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव का नामांकन दाखिल किया.

समाजवादी पार्टी की तरफ से तीसरी प्रत्याशी के रूप में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के नाम को लेकर चर्चा काफी तेज थी. हालांकि बुधवार को जब तीसरा नामांकन दाखिल नहीं हुआ, तो इस मामले में सस्पेंस गहरा हो गया. गुरुवार को जब जयंत चौधरी का नाम सामने आया, तो अब यह स्पष्ट हो गया कि सपा गठबंधन से तीसरा नाम कौन है.

आपको बता दें कि सपा गठबंधन के इन तीनों प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना अब तय है.

अखिलेश और जयंत.
कपिल सिब्बल के सपा समर्थन से राज्यसभा में दावेदारी पर जितिन ने पूछा- 'प्रसाद' कैसा है?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in