आजम पर बोले केशव, 'यह समाजवादी पार्टी की बीमारी, मैं डॉक्टर नहीं जो इलाज करूं'

आजम पर बोले केशव, 'यह समाजवादी पार्टी की बीमारी, मैं डॉक्टर नहीं जो इलाज करूं'
केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो).तस्वीर: मनीष अग्निहोत्री, इंडिया टुडे.

उत्तर प्रदेश की राजनीति में रामपुर से समाजवादी पार्टी (एसपी) के विधायक आजम खान अचानक चर्चा के केंद्र में आ गए हैं. आजम खान भले ही सीतापुर जेल में बंद हों, लेकिन उनको लेकर हलचल पूरे प्रदेश के सियासी गलियारों में है. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे आजम अपनी भविष्य की सियासत को लेकर क्या रुख अपनाएंगे, ये वक्त ही बताएगा. बहरहाल, बाराबंकी जिले में पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान आजम खान को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

पत्रकारों के सवाल 'बीजेपी के एक सांसद ने कहा कि वह आजम खान से मिल सकते हैं, की आप भी मिल सकते हैं उनसे?' का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा, "मुझे क्या जरूरत पड़ी है?"

आजम खान एसपी से नाराज बताए जा रहे हैं' इस पर उन्होंने कहा,

"ये समाजवादी पार्टी की बीमारी है. मैं डॉक्टर नहीं हूं जो इसका इलाज करुं."

केशव प्रसाद मौर्य

अहम बिंदु

'2024 के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को कहां देख रहे हैं?' इस पर केशव मौर्य ने कहा, "समाप्त पार्टी के रूप में."

वहीं, इस मौके पर डिप्टी सीएम ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को बीजेपी में शामिल करने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "काल्पनिक सवाल क्यों करते रहे हो? हमारी जरूरत होगी तो किसी को लिया जाएगा नहीं जरूरत होगी तो..."

शिवपाल यादव की सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "मुख्यमंत्री हैं उनसे कोई भी मिल सकता है. आप भी जाकर मिल लो. अब आप मिलने जाओ, तो हम कह दें कि आप भाजपा में शामिल हो रहे हो, ऐसा नहीं कह सकते. कोई भी मुख्यमंत्री जी से मिलने के लिए स्वतंत्र है. किसे लेना है, नहीं लेना है ये पार्टी तय करेगी."

समाजवादी पार्टी के खेमे में चल रही हलचल आगे आने वाले समय में क्या रूप लेगी, यह देखा बेहद ही दिलचस्प रहेगा. साथ भी इस बात पर भी नजर रहेगी कि एसपी नेताओं में बढ़ रही नाराजगी को पार्टी चीफ अखिलेश यादव कैसे निपटाते हैं.

केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो).
आजम के संपर्क में हैं एसपी के एक दर्जन मुस्लिम विधायक, उनके अगले रुख का हो रहा इंतजार

संबंधित खबरें

No stories found.