चंदौली में युवती की मौत मामले में राजनीति तेज, केशव मौर्य बोले- 'अखिलेश यादव बौखला गए हैं'

चंदौली में युवती की मौत मामले में राजनीति तेज, केशव मौर्य बोले- 'अखिलेश यादव बौखला गए हैं'
एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्यफोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के चंदौली में गैंगस्टर कन्हैया यादव की दबिश के दौरान युवती की मौत के मामले में राजनीति तेज हो गई है. इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है. निरंतर निर्दोष नागरिकों की BJP सरकार द्वारा प्रायोजित हत्या हो रही है, चंदौली में घर में घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा दो बेटियों की बर्बर पिटाई में एक बेटी की मृत्यु, अत्यंत दुखद. दोषी पुलिसकर्मियों पर हो हत्या का केस, मिले कठोरतम सजा." गौरतलब है कि इस ट्वीट को एसपी चीफ अखिलेश यादव ने रीट्वीट किया है.

फोटो: स्क्रीनशॉट
एसपी के 'यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है' के आरोपों पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब दिया है. उन्होंने यूपी तक से बातचीत में एसपी के इस बयान पर कहा, "अखिलेश यादव बौखलाए हुए हैं. कोई पुलिस वाला अगर गलत करेगा तो उसके ऊपर कार्रवाई होगी."

उन्होंने आगे कहा, "अगर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस गई है और इस दौरान ऐसी घटना होती है तो यह दुखद है. मैं इसपर निश्चित रूप से दुख व्यक्त करता हूं और परिजनों को सांत्वना भी देता हूं, मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी."

डिप्टी सीएम ने कहा, "घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और संबंधित थाने के इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है. जांच होने दीजिए. जांच से पहले अगर किसी तरह की रिपोर्ट आएगी तो उस पर कार्रवाई होगी. इसीलिए मुकदमा दर्ज किया गया है."

मामले में परिवार वालों के आरोप- पिटाई से लड़की की हुई मौत पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "आरोप संज्ञान में है और मुकदमा दर्ज हो चुका है. विवेचना होने दीजिए और रिजल्ट आने दीजिए."
अहम बिंदु

बता दें कि सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के रहने वाले कन्हैया यादव नाम के एक गैंगस्टर और जिलाबदर अपराधी के घर पुलिस रविवार की शाम दबिश देने गई थी. कोर्ट द्वारा कन्हैया यादव के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी हुआ था और पुलिस उसकी तलाश में रविवार की शाम उसके घर पर दबिश देने गई थी. इस दौरान पुलिस टीम पर घर में मौजूद कन्हैया यादव की दो बेटियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा. आरोप है कि पुलिस टीम की पिटाई से कन्हैया की एक बेटी की मौत हो गई, जबकि दूसरी की हालत बिगड़ गई.

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही एसएचओ सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य
चंदौली: क्या गैंगस्टर के घर गई पुलिस ने उसकी बेटी को ही पीटकर मार डाला? बवाल की पूरी कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.