क्या आजमगढ़ का नाम बदलकर होगा आर्यमगढ़? उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच CM योगी ने दिए संकेत

क्या आजमगढ़ का नाम बदलकर होगा आर्यमगढ़? उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच CM योगी ने दिए संकेत
योगी आदित्यनाथफोटो: योगी आदित्यनाथ, ट्विटर

यूपी में आजमगढ़ में उपचुनाव अपने चरम पर पहुंच गया है जिसके बाद सियासत भी अब पूरी तरह गर्मा गई है. इस सियासत के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तड़का मारा है. योगी ने आज यानी 19 जून को आजमगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया. लेकिन उन्होंने अपने एक ट्वीट से गजब खेल कर दिया है.

अपने पुराने स्टाइल को आगे बढ़ाते हुए योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर के कहा, “आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का अवसर आपके पास आया है. चूकिएगा मत!”
फोटो: योगी आदित्यनाथ के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.
इस ट्वीट के साथ ही योगी आदित्यनाथ ने जनता के बीच अब आर्यमगढ़ की चर्चा छेड़ दी है और उनका इशारा कहीं ना कहीं चुनावों को लेकर है. इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ लखनऊ के नाम बदलने का संकेत दे चुके हैं.

16 मई को जब प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ आए थे तब योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वागत में किए गए ट्वीट में ऐसी ही कुछ बात कही थी. योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा था कि शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जीकी पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन.

फोटो: योगी आदित्यनाथ के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

बता दें कि योगी अदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल की 2017 वाली सरकार में कई जिलों के नाम बदल चुके हैं लेकिन 2022 में बनी सरकार में अभी तक किसी जिले का नाम नहीं बदला गया है. लेकिन समय-समय पर योगी आदित्यनाथ कई जिलों के नाम बदलने को लेकर संकेत देते रहते हैं. लेकिन अब लखनऊ के बाद आजमगढ़ को आर्यमगढ़ करने की बात कहीं ना कहीं राजनीतिक गलियारों को फिर से नई हवा दे सकती है.

बता दें कि 23 जून को आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव होने हैं और सभी पार्टियां जनता को रिझाने की कोशिश में जुटी हैं.

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे दिनेश लाल निरहुआ को फिर से मैदान में उतारा है. वहीं सपा की तरफ से धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. ऐसे में देखना होगा कि 26 जून को आने वाले परिणामों में किस पार्टी के हाथ में जीत लगती है.

योगी आदित्यनाथ
आजमगढ़ उपचुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- सपा ने इसे 'आतंक का गढ़' बना दिया था

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in