रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम खान के करीबी फसाहत अली शानू BJP में शामिल

रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम खान के करीबी फसाहत अली शानू BJP में शामिल
फोटो- समर्थ श्रीवास्तव

समाजवादी पार्टी के मजबूत किले में से एक रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव होना है. उपचुनाव के लिए वोटिंग में अब प्रचार अभियान तेज होते ही नाराज नेता भी पाला बदलने लगे हैं. वहीं इस उपचुनाव से पहले सपा और आजम खान को बड़ा झटका लगा है. आजम खान के करीबी और उनके मीडिया प्रभारी रहे फसाहत अली खान उर्फ शानू (Fasahat Ali Khan Shanu) ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया है.

अहम बिंदु

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने रामपुर से आजम खान के करीबी आसिम रजा को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं सपा के इस गढ़ भाजपा ने आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि फसाहत अली खान आजम खान के मीडिया प्रभारी थे. आजम खान जब जेल में बंद थे तो शानू ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए उन्हें सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था. शानू ने कहा था कि "क्या यह मान लिया जाए कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सही कहते हैं कि अखिलेश यादव नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं. शानू के इस बयान को लेकर उस समय सियासी गलियारों में काफी हगमागहमी देखी गई थी. फिलहाल शानू अब खुद भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

गौरतलब है कि हेट स्पीच मामले में आजम खान की विधायकी जाने के बाद यहां रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. बता दें कि यहां 5 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि 8 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे.

रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने सपा नेता आजम खां को भड़काऊ भाषण देने के मामले में 27 अक्टूबर को दोषी करार देते हुए तीन साल कैद और छह हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी. इसके बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने रामपुर सदर विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया था.

रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम खान के करीबी फसाहत अली शानू BJP में शामिल
रामपुर उपचुनाव: 'क्या ये आजम का गढ़ है?' सवाल सुनते ही BJP प्रदेश अध्यक्ष ने मारा ये ताना

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in