रामचरितमानस विवाद के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'मैं अपनी बात पर कायम हूं और आगे भी...'

स्वामी प्रसाद मौर्य
स्वामी प्रसाद मौर्यफोटो: @SwamiPMaurya/ ट्विटर

UP Political News: हाल ही में रामचरितमानस पर दिए गए अपने बयानों के कारण विवादों से घिरे सपा नेता और MLC स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर एक बार इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. यूपी तक से खास बातचीत में मौर्य ने कहा कि 'कोई बात आपत्तिजनक नहीं है. मैं अपनी बात पर कायम हूं और आगे भी कायम रहूंगा.' दरअसल, रामचरितमानस पर दिए गए बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य की आलोचना की जा रही है. वहीं, मौर्य ने अपने विरोधियों पर जमकर हमला करते हुए कहा कि केवल एक ही जाति के लोग उनका विरोध कर रहे हैं.

सपा नेता ने कहा,

"केवल एक वर्ग जाति विशेष के लोग मेरे खिलाफ बोल रहे हैं. महिला, पिछड़े, दलित, आदिवासी यहां तक अग्रणी पीठाधीश्वर महंत ने भी मेरे खिलाफ नहीं बोला है. वही वर्ग बोल रहा है जो जान रहा है कि कहीं मौर्य जी के बोलने से आदिवासी, पिछड़े, दलित, महिलाएं मंदिर का बहिष्कार ना कर दें."

स्वामी प्रसाद मौर्य

अखिलेश मुझसे नाराज नहीं है: मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के अनुसार, उनके इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उनसे कोई नाराजगी नहीं जताई है. बकौल मौर्य, "शिवपाल सिंह यादव ने कोई गलत बात नहीं की, उन्होंने यही कहा कि मेरा व्यक्तिगत विचार है तो ठीक ही तो है."

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा, "बौद्ध धर्म भी हिंदू धर्म का पार्ट है. मैं बौद्ध धर्म की विचार धारा को मानता हूं. लेकिन पैदा मैं वहां हुआ जहां धर्म के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किया जाता रहा है. बीजेपी के लोग विक्षिप्त मानसिकता के लोग हैं."

मौर्य ने कहा,

  • मैंने आज पहली बार नहीं कई बार इस सड़ी-गली व्यवस्था पर हमला किया है.

  • चुनाव पर मेरे बयान से कुछ नहीं होगा, वह मुद्दों पर होता है.

स्वामी प्रसाद मौर्य
रामचरितमानस पर स्वामी मौर्य के बयान से SP में रार! अखिलेश की चुप्पी के पीछे क्या हैं कारण?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in