अग्निपथ को लेकर इस बात पर भड़के अखिलेश, ट्वीट कर कहा- बजट कम हो तो इनसे लिए जाएं पैसे

अग्निपथ को लेकर इस बात पर भड़के अखिलेश, ट्वीट कर कहा- बजट कम हो तो इनसे लिए जाएं पैसे
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

अग्निपथ योजना का देशभर में हो रहे विरोध पर यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्विट कर केंद्र सरकार को नसीहत दी है. अखिलेश यादव ने कहा कि अमीर उद्योपतियों की आय की सुरक्षा से अधिक जरूरी है देश की सुरक्षा है. इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्विट कर अग्निपथ योजना को लेकर सरकार के विरोध पर कहा- ' देश के युवाओं में वर्तमान के प्रति निराशा-हताशा और भविष्य के प्रति आशंका-असुरक्षा का भाव, देश के विकास के लिए घातक साबित होता है. सरकारों का दायित्व देश के वर्तमान को सुधारना व भविष्य को संवारना होता है. भाजपा सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है कि भाजपा ने जनाधार खो दिया है.'

फोटो: अखिलेश यादव के ट्विट का स्क्रीन ग्रैब.
अहम बिंदु

अखिलेश यादव ने ट्विट कर सरकार को नसीहत देते हुए कहा- '‘अग्निपथ’ की नीति सरकार ने बनायी है अतः सरकार व सत्ताधारी दल के प्रवक्ता किसी और को आगे न करें. अमीर उद्योपतियों की आय की सुरक्षा से अधिक ज़रूरी है देश की सुरक्षा इसीलिए जो भी बजट कम पड़ रहा है उसके लिए सरकार कॉरपोरेट पर अतिरिक्त कर लगाए परंतु देश की सुरक्षा के साथ समझौता न करे.'

गौरतलब है कि अखिलेश यादव अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर को निशाना साधते हुए कह चुके हैं कि यह देश और देश के युवाओं के भविष्य के लिए घातक साबित होगी. यादव ने ट्वीट किया, ‘‘देश की सुरक्षा कोई अल्पकालिक या अनौपचारिक विषय नहीं है, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है. सैन्य भर्ती को लेकर जो ख़ानापूर्ति करने वाला लापरवाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है, वह देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा. ‘अग्निपथ’ से पथ पर अग्नि न हो."

इससे पहले, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भी गुरुवार सुबह ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. गौरतलब है कि केंद्र की इस नई योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे. चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच की गई थी जिन्हें विरोध के बाद बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया.

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.
सपा नेता अबू आजमी के बयान पर भड़के रवि किशन, बोले- 'अखिलेश ने मुझे भी नचनिया कहा था'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in