अखिलेश यादव पहुंचे वाराणसी, जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से मिलकर कही ये बात

अखिलेश यादव पहुंचे वाराणसी, जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से मिलकर कही ये बात
वाराणसी जिला जेल पहुंचे अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. फोटो: अखिलेश यादव, ट्विटर

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को वाराणसी और चंदौली के दौरे पर पहुंचे. वह पहले चंदौली में पुलिस दबिश के दौरान मृतक निशा यादव के घर पर पहुंचकर परिजनों से मिले फिर वाराणसी के जिला जेल गए. वहां उन्होंने विभिन्न आरोपों में जेल में बंद अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने भरोसा दिलाया कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हैं और उन्हें हर संभव कानूनी सहायता प्रदान की जाएगी.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मुलाकात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, "लोकतंत्र को बचाने के लिए जिन लोगों ने आंदोलन किया, आज वाराणसी जेल में लोकतंत्र के उन रक्षकों के हौसलों का साथ देने के लिए हम उनके साथ खड़े हैं."

उन्होंने आरोप लगाया कि जो कार्यकर्ता रोजे में उपवास पर थे, उन्हें जेल भेज दिया और उन्हें अपनी ईद जेल में मनानी पड़ी.

बता दें कि इससे पहले अखिलेश निशा यादव के परिजनों से मुलाकात किए थे. निशा के परिजनों से मुलाकात के बाद उन्होंने प्रेस वार्ता की थी.

"मैं परिवार के सदस्यों से मिलकर आ रहा हूं. परिवार के सदस्य परेशानी में हैं. उन्होंने अपनी बेटी खोई है. उसकी (मृतका) बहन अभी भी सदमे से बाहर नहीं आ पाई है...अभी तक ठीक से उसने खाना नहीं खाया है. पूरे देश में ऐसी घटना नहीं हुई होगी, जहां पुलिस घर में घुस गई हो और दबिश के बहाने दबंगई की हो. यूपी पुलिस लगातार दबंगई कर रही है."

अखिलेश यादव

उन्होंने आगे कहा था, "जान-भूझकर पुलिस ने मृतका के पिता पर केस लगाए और राजनीतिक दबाव के कारण जिलाबदर तक किया गया. सवाल यह है कि पुलिस को अधिकार किसने दिया कि वो बड़ी संख्या में आएगी और घर में घुसकर मारपीट करेगी? बेटी की जान पुलिस की दबंगई से गई है."

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था, "आप पता करा लीजिए किस तरीके से थानों में दलाली का सेंसेक्स बढ़ रहा है और जात के आधार पर फैसले होते हैं."

(इसके अलावा अखिलेश यादव ने कई और बातें कहीं, जिसे आप नीचे दी गई खबर पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं.)

वाराणसी जिला जेल पहुंचे अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.
चंदौली: निशा यादव के परिजन से मिले अखिलेश, बोले- 'बेटी की जान पुलिस की दबंगई से गई'

संबंधित खबरें

No stories found.