किसान की मौत के बाद जंगल से आया बंदर, चेहरे से चादर हटाई और रोने लगा, यूं हुई थी दोस्ती

अभिषेक वर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lakhimpur Kheri: इंसान और जानवर की दोस्ती की खबरें आपने कभी ना कभी सुनी ही होगी. पिछले दिनों आरिफ और सारस की दोस्ती की खबरें भी सुर्खियों में थी. इसी बीच यूपी के लखीमपुर खीरी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक इंसान की मौत पर एक बंदर फूट-फूट कर रोया है. दरअसल जिस इंसान की मौत हुई थी, वह इस बंदर को रोटी खिलाता था.

पिछले 6 से 7 सालों से बुजुर्ग किसान खेत जाते हुए जंगल के पास इस जंगली बंदर को रोटी खिलाता था. इसी दौरान बंदर और बुजुर्ग किसान के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम हो गया था. अब जब बुजुर्ग की मौत हुई तो ये बंदर अचानक उसके घर आ गया और रोने लगा. वहां इस बंदर ने जो किया, उसे देख हर कोई हैरान रह गया.

किसान की मौत के बाद घर आया बंदर

दरअसल ये पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले से सामने आया है. यहां भीरा थाना क्षेत्र के गोन्धिया गांव के रहने वाले 65 वर्षीय चंदन वर्मा की मौत हो गई. किसान की मौत के बाद उसके परिजनों और रिश्तेदारों का घर में आना-जाना शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस दौरान जंगल से एक बंदर भी घर में आ गया. पहले लोगों को लगा कि ये बंदर ऐसे ही आया है. खाना दोगे तो चला जाएगा. मगर ये बंदर किसान के शव के पास गया. मिली जानकारी के मुताबिक, बंदर ने शव के चेहरे से कपड़ा हटाया और किसान का चेहरा देखा. इसके बाद बंदर ने अपना सिर जमीन पर रखा और रोना शुरू कर दिया. ये नजारा देख वहां मौजूद लोग सकते में आ गए.

रो रही महिलाओं के पास भी गया बंदर

इस दौरान शव के आस-पास परिवार की महिलाएं भी रो रही थी. ये जंगली बंदर उन महिलाओं के पास भी गया और उनके हाथों में हाथ रखकर बैठ गया. इस दौरान बंदर रोता रहा. थोड़ी देर बाद बंदर वापस जंगल चला गया.

ADVERTISEMENT

यूं हुई थी किसान की बंदर से दोस्ती

बताया जाता है कि बुजुर्ग चंदन जब खेती के लिए अपने खेत जाते थे, तब वह अपने साथ कुछ रोटियां भी ले जाते थे. इस दौरान किसान इस जंगली बंदर को वह रोटियां दे देते थे. ये सिलसिला पिछले 5 से 6 सालों से चल रहा था. मगर पिछले कुछ सालों से उन्होंने खराब सेहत के कारण खेत में जाना छोड़ दिया था.

हैरत इस बात पर भी जताई जा रही है कि बंदर को आखिर कैसे पता चला कि उस शख्स की मौत हो गई है, जिसने उसे सालों तक रोटियां खिलाई हैं. फिलहाल बंदर की किसान के शव के पास आकर रोने की ये वीडियो सोशल वीडियो पर वायरल हो गई है. लोग इस वीडियो पर हैरानी जता रहे हैं. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT