दूल्हे के नकली बाल मंडप में गिरे तो आर्यन बने तबरेज की खुली पोल, इसने तो लड़की को ठग ही लिया

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से लव जिहाद का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. बता दें कि यहां तबरेज आलम नामक युवक ने कथित तौर पर आर्यन प्रसाद बनकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. आरोप है कि   तबरेज खुद को पुलिस अधिकारी बताता था. मिली जानकारी के अनुसार, कई दिन तक रिलेशन में रहने के बाद युवती ने तबरेज को के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उसे स्वीकार कर लिया. तबरेज ने युवती को शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे उसने स्वीकार कर लिया. मगर शादी में रस्मों के दौरान कुछ ऐसी घटा जिसने तबरेज की पोल खोल दी. खबर में आगे जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ जिससे तबरेज की हकीकत सामने आई.

क्या है मामला?

 

आपको बता दें कि यह मामला कुशीनगर में हिरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पीड़ित परिवार का कहना है, तबरेज आलम ने खुद को आर्यन प्रसाद बताकर बेटी को प्यार के झांसे में फंसाया. वो खुद को पुलिस इंस्पेक्टर बताता था. कहता था कि उसकी पोस्टिंग गोरखपुर में है. जब दोनों के प्रेम संबंध का पता चला तो परिजनों ने उसे हिंदू समझकर शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर वो मान गया.

 

 

'बारात नहीं आएगी, मां को आया दिल का दौरा'

इसके बाद शादी की तारीख तय की गई. 25 फरवरी को बारात आनी थी. आखिर इंतजार के बाद 25 तारीख आई. लड़की वाले बारात का बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे. मगर बारात नहीं आई. इस बीच तबरेज ने कॉल कर जानकारी दी कि उसकी मां को दिल का दौरा पड़ा है और बारात नहीं आ पाएगी. मगर, कुछ देर बाद ही लड़की वालों ने देखा कि तबरेज सजी-धजी कार चलाकर खुद ही आ गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल, तबरेज ने झांसा देने की पूरी प्लानिंग कर रखी थी. उसकी बात सुनकर परिजन थोड़े आश्वस्त हुए तो शादी की रस्में शुरू हुई हो गईं. पहले से सजे स्टेज पर जयमाल हुई और फिर शादी की अन्य रस्मों के लिए जोड़ा मंडप में पहुंचा.

मंडप में तबरेज की इस गलती ने खोली पोल

 

ADVERTISEMENT

मंडप में तबरेज ने दुल्हन को जेवर और कपड़े दिए, लेकिन परिजनों को गहने नकली लगे. जांच कराने पर लड़की वालों का शक सही निकला. इसके बाद विवाद शुरू हुआ तो लड़के के और भी झूठ सामने आने लगे. इस बीच उसके सिर पर लगे नकली बाल भी गिर गए. एक-एक कर कई झूठ सामने आने तो लोगों ने उसकी तलाशी ली. उसकी जेब से निकले आधार कार्ड ने सब सच्चाई खुद ही बयान कर दी. पता चला कि तबरेज आलम आर्यन प्रसाद बनकर शादी कर रहा था. 

 

 

सच सामने आने के बाद लड़की वालों किया ये काम

लड़की के परिजनों ने अहिरौली थाने की पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तबरेज को गिरफ्तार किया. अपर पुलिस अधीक्षक साउथ अभिनव त्यागी ने बताया कि मामला संज्ञान में है. एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस सभी तथ्यों की गहनता से जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT