जमीन विवाद सुलझाने में बस्ती DM आंद्रा वामसी ने लगाई ऐसी गणित की CM ऑफिस तक हो रही तारीफ!

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Basti DM Andra Vamsi News: IAS अधिकारी और बस्ती जिले के डीएम आंद्रा वामसी की गिनती यूपी के तेज तर्रार प्रशासनिक अफसरों में होती है. कड़क स्वाभाव, त्वरित निर्णय और सशक्त प्रशासन देने की क्षमता के साथ जिले की कमान संभाल रहे डीएम आंद्रा वामसी ने एक ऐसी अनोखी पहल की शुरुआत की है, जिसकी तारीफ अब शासन स्तर तक होने लगी है. बता दें कि डीएम आंद्रा वामसी ने जमीन विवाद को सुलझाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

सूबे में काम करने को लेकर अपनी अलग पहचान के लिए मशहूर आईएएस अफसर आंद्रा वामसी ने जैसे ही बस्ती जिले की कमान संभाली तो उन्होंने आंकलन किया कि गांव क्षेत्र में सबसे अधिक विवाद आखिर किस कारण हो रहे हैं? इसकी सबसे बड़ी वजह के बारे में पता लगा कि जमीन के मामले तहसील कोर्ट में बड़ी संख्या में पेंडिंग हैं, जो हर रोज किसी न किसी विवाद की वजह बनते हैं. मालूम हो कि सोनभद्र नरसंहार हो या देवरिया हत्याकांड, दोनों ही घटना में जमीन का ही विवाद मूल कारण था. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी सख्त और गंभीर निर्देश दे चुके हैं कि जमीन के मामलो का जल्द निपटारा किया जाए.

डीएम आंद्रा वामसी ने लगाई ये गणित

बस फिर क्या था, अपनी अलग सोच की नजीर देते हुए डीएम वामसी ने ऐसी णित लगाई कि तीन महीने में ही पूरे जिले का नक्शा ही बदल गया. बता दें कि डीएम आंद्रा वामसी ने महज 3 महीने में 48 हजार मुकदमों में से 42 हजार मुकदमों का निपटारा कराया. डीएम की अनोखी पहल ने वर्षो से धूल फांक रही फाइलों को ना जीवन दिया है. यही वजह कि कोर्ट के चक्करों से अब लोगों को राहत मिली है. ऐसा कहा जा रहा है कि डीएम आंद्रा वामसी की इस सुंदर पहल की तारीफ सीएम ऑफिस तक हुई है.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT