गोंडा: बहन ने भाई को किडनी दी तो शौहर ने मांगे 40 लाख और दिया 3 तलाक, फिर ये हुआ

अंचल श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा में अपने भाई की जान बचाना एक बहन को भारी पड़ गया. उसे उम्मीद भी नहीं थी कि उसे अपने ही भाई की जान बचाने की इतनी बड़ी कीमत चुकानी होगी. दरअसल बहन ने भाई को अपनी एक किडनी दी, जिससे उसकी जान बच गई. मगर महिला के शौहर को ये बात इतनी बुरी लगी कि उसने अपनी पत्नी को ही तीन तलाक दे दिया.  

आरोपी शौहर सऊदी अरब में काम करता है. पति ने महिला को व्हाट्सएप पर ही तीन तलाक दे दिया. ये देख महिला के होश उड़ गए. अब पीड़ित महिला ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है और अपने पति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. फिलहाल ये मामला काफी चर्चाओं में बना हुआ है.

भाई की जान बचाना बहन को पड़ा भारी

दरअसल गोंडा धानेपुर थाना क्षेत्र में बौरियाही गांव पड़ता है. यहां की रहने वाली तरन्नुम का निकाह 20 साल पहले पास के ही एक गांव निवासी रसीद के साथ हुआ था. कुछ समय बाद रसीद पैसा कमाने के लिए सऊदी अरब चला गया था. पीड़ित पत्नी के मुताबिक, निकाह के बाद उसके कोई बच्चा नहीं हुआ. ऐसे में उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तरन्नुम के बड़े भाई शाकिर को पिछले काफी समय से किडनी की समस्या थी. ऐसे में शाकिर की तबीयत काफी खराब रहती थी. शाकिर का इलाज मुंबई में चल रहा था. शाकिर की जान तभी बच सकती थी, जब उसे नई किडनी लगाई जाए. ऐसे में बहन तरन्नुम ने अपने भाई की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी अपने भाई को दे दी. तरन्नुम का कहना है कि इस बात की इजाजत उसने अपने शौहर से भी ली थी. 

पति ने किडनी के बदले 40 लाख मांगे

तरन्नुम के मुताबिक, कुछ महीने पहले अस्पताल में भाई शाकिर का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ. उसकी किडनी भाई को लगाई गई, जिससे भाई की सेहत में सुधार आ गया. तरन्नुम का कहना है कि जैसे ही वह अपने ससुराल वापस आई, तभी से उसका शौहर उससे नाराज रहने लगा. तरन्नुम का आरोप है कि पति ने किडनी देने के बदले भाई से 40 लाख रुपये लेने की बात कही, लेकिन उसने भाई से रुपये लेने से मना कर दिया. 

ADVERTISEMENT

आरोप है कि इस बात से शौहर गुस्सा हो गया और उसने व्हाट्सएप पर तीन तलाक भेज दिया. तरन्नुम का कहना है कि तलाक के बाद उसके ससुराल वालों ने उसे ससुराल में रहने नहीं दिया. इसलिए अब वह अपनी मां के घर आ गई. अब तरन्नुम ने धानेपुर थाने में केस दर्ज करवाया है. 

सख्त कार्रवाई की जाएगी

इस पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक गोंडा राधेश्याम राय का कहना है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, महिला की तहरीर के मुताबिक पति सऊदी अरब में रहता है. उसने तीन तलाक दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरन केस दर्ज कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT