आगरा : 45 की उम्र में लड़की को दे बैठा दिल शख्स, प्यार में नाकाम होने पर उसके दुकान के नीचे रख दिया बम

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News : आगरा में 45 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति 14 साल की नाबालिग किशोरी से एक तरफा प्यार कर बैठा. किशोरी के बात ना करने पर उसने पूरे जिले में हाहाकार मचा दिया.  किशोरी के मना करने के बाद व्यक्ति ने उसके खोके की दुकान के नीचे बम रख दिया.बम की सूचना पर आसपास अफरा तफरी मच गई. किशोरी के भाई ने 112 पर कॉल करके पुलिस को बम होने की सूचना दी. सूचना मिलते ही कई थानो का फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई. आस पास के इलाके को खाली कराया गया. बम डिस्पोजल एस्कॉर्ट ने करीब 2 घंटे तक जांच कर बम को अपने कब्जे में लिया. बाद में बम को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिफ्यूज किया.

बम मिलने से मचा हड़कंप

घटना थाना जगदीशपुरा के वायु विहार क्षेत्र की है. जहां पर एक किशोरी अपना खोका की दुकान चलाती है. किशोरी का भाई एक फैक्ट्री में नौकरी करता है. दुकान पर किशोरी और उसकी मां बैठते हैं.  किशोरी ने बताया कि उसे 18 मार्च की सुबह बम होने का एहसास हुआ. खोके के नीचे से धुआं निकल रहा था, चेक करने पर बम जैसा प्रतीत हो रहा था. किशोरी ने यह भी बताया कि 18 मार्च को घर पर कोई नहीं था जिस वजह से किसी को घटना के बारे में नहीं बताया था. 19 मार्च को सुबह मम्मी और भाई को बम के बारे में सूचना दी. जिसके बाद भाई ने 112 पर कॉल कर बम होने की सूचना दी.

वहीं बम की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई. आस पास के रास्तो को ब्लॉक कर दिया गया. बीडीडीएस ने जांच की तो पता लगा कि एक मार्बल का बॉक्स है जिसमें से तार बाहर निकल रहे थे. बीडीएस की टीम मार्बल के बॉक्स को अपने साथ सुरक्षित जगह पर ले गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एकतरफा प्यार में उठाया ये कदम

वहीं इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि, 'डालय 112 के माध्यम से सूचना मिली कि एक खोखे के नीचे बम रखा गया है.  सूचना पर तत्काल थाना जगदीशपुरा पुलिस, एसीपी लोहामंडी और बम डिस्पोजल एस्कॉर्ट मौके पर पहुंच गए. आस पास से भीड़ को हटाया. संदिग्ध वस्तु जिसे बम कहा जा रहा था उसे चेक किया गया. कोई भी हाईग्रेड स्पोज़ उसमे नहीं पाया गया. उसको सुरक्षित स्थान पर ले जाकर विधिवत डिस्पोज किया गया. आस पास के कैमरे चेक किए गए.कैमरा में बम को प्लांट करने वाला व्यक्ति की पहचान हो गई. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. व्यक्ति ने बताया कि उसका नाम गयाप्रसाद है. खोका चलाने वाले परिवार से उसकी पुरानी जान पहचान है. इसी परिवार की एक लड़की से वह प्यार करता है जिससे असफल होकर घटना को करने का प्रयास किया. यूट्यूब से वीडियो देख कर कुछ पटाखों से बारुद निकालकर बम बनाया और उस बम को प्लांट किया. आरोपी के कुबूलने के बाद थाना जगदीशपुर में मुकदमा कायम कर दिया गया है और अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT