आकाश आनंद के एक्टिव होते ही बसपा को मिले इतनी सीट जीतने के संकेत, लेटेस्ट सर्वे पर हर कोई चौंका

यूपी तक

ADVERTISEMENT

BSP Mayawati Akash Anand
BSP Mayawati Akash Anand
social share
google news

UP Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गर्म है. यहां सत्ताधारी भाजपा के नेतृत्व वाले NDA, सपा के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन और मायावती की बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. बता दें कि चुनाव के मद्देनजर मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. चुनावी जनसभा को संबोधित कर वह अपने विरोधियों पर तंज के तीर छोड़ते हुए दिख रहे हैं. बता दें कि आकाश आनंद के एक्टिव मोड में आ जाने के बाद बसपा के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर सामने आई. यह खबर बसपा को एक चुनावी सर्वे के जरिए हासिल हुई है. खबर में आगे जाजिए अगर आज चुनाव हुए तोई बसपा को कितनी सीटें मिल सकती हैं?

आज चुनाव हुए तो बसपा को मिलेंगी इतनी सीटें

 

आपको बता दें कि पहले फेज की वोटिंग (19 अप्रैल) से पहले लोकपोल का एक लेटेस्ट सर्वे सामने आया है. इस सर्वे के आंकड़ों के अनुसार, अगर आज चुनाव हुए तो यूपी में NDA को 68-69 मिल सकती हैं. वहीं, इंडिया गठबंधन को (8-10) जिनमें 3-4 कांग्रेस और बाकी पर अखिलेश यादव की सपा के जीतने की उम्मीद है. इस सर्वे के आंकड़ों में मायावती के लिए अच्छी खबर है. बता दें कि अभी तक जितने भी सर्वे आए हैं, उनमें मायावती को एक भी सीट नहीं जीतने का अनुमान लगाया गया है. मगर लोकपोल के सर्वे में मायावती की पार्टी बसपा को 3-4 सीटें जीतने की बात कही गई है.  

 

 

यूपी में तीन गठबंधन के बीच लड़ाई

आपको बता दें कि यूपी में तीन गठबंधन चुनावी मैदान में हैं. इंडिया, एनडीए के अलावा पीडीएम न्याय मोर्चा भी चुनाव लड़ रहा है. इंडिया गठबंधन में  समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस शामिल है तो वहीं भाजपा के साथ जयंत चौधरी की लोकदल, ओपीराजभर के साथ-साथ अनुप्रिया पटेल की अपना दल (सोनेलाल) है. वहीं तीसरे मोर्चे यानी पीडीएम न्याय मोर्चा की बात करें तो उसमें पल्लवी पटेल और औवैसी की AIMIM शामिल हैं. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने ऐलान किया है कि वह आगामी चुनाव किसी के साथ नहीं बल्कि अकेले लड़ेंगी.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


   
2019 में कैसे थे नतीजे?

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन के सभी अंकगणित को गलत साबित हुए थे. तब भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल (एस) ने गठबंधन सहयोगियों को ध्वस्त करते हुए 80 लोकसभा सीटों में से 64 सीटें जीती थीं. वहीं, सपा को 5 और बसपा को 10 सीटें मिली थीं. कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी.   

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT