सहारनपुर में प्रियंका गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़ के खूब चर्चे, इस सीट पर कौन जीत रहा?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Priyanka Gandhi
Saharanpur, Priyanka Gandhi
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव को लेकर अब नेता सड़कों पर उतर चुके हैं. आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा सहारनपुर में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो कर रही हैं. प्रियंका के रोड शो में खूब भीड़ जुटी है. बड़ी संख्या में लोगों को देखकर कांग्रेस और सपा गंठबंधन के कार्यकर्ताओं और समर्थकों का भी सहारनपुर सीट को लेकर उत्साह बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर भी प्रियंका गांधी के रोड शो की खूब चर्चा की जा रही है.

सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के रोड शो के फोटो और वीडियो खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल इस सीट से भाजपा ने राघव लखनपाल शर्मा को मैदान में उतारा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस-सपा गठबंधन की तरफ से कांग्रेस नेता इमरान मसूद चुनावी मैदान में उतरे हैं.  बसपा ने इस सीट से श्रीपाल राणा को टिकट दिया है. ऐसे में सहारनपुर सीट का चुनाव दिलचस्प हो रहा है. हम आपको ये भी बताते हैं कि आखिर इस सीट पर कौन जीत रहा है? आखिर यूपी की इस हॉट सीट का समीकरण किस करवट बैठ रहा है? इससे पहले हम आपको बताते हैं कि प्रियंका गांधी ने सहारनपुर के रोड शो में भगवान श्रीराम को लेकर क्या कहा.

सहारनपुर में प्रियंका गांधी ने भगवान राम का किया जिक्र

रोड शो के बीच प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनता को भी संबोधित किया. उन्होंने देश को रामनवमी की शुभकामनाएं भी दी.  प्रियंका गांधी ने कहा कि  वाल्मीकि रामायण में लिखा है कि जब भगवान राम युद्ध भूमि में उतरे तो देखा कि माता की शक्तियां रावण के पास थीं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके बाद श्रीराम ने नौ दिनों तक माता की आराधना की और 108 नील कमल मां के चरणों में अर्पण किए. लेकिन भगवान राम के पास श्रद्धा की शक्ति थी, उन्हें याद आया कि मां उन्हें बचपन में 'राजीव लोचन' कहती थीं. यह बात याद आते ही भगवान राम अपने नयन निकालने ही जा रहे थे, तभी माता ने उन्हें रोकते हुए कहा कि मैं तुम्हारी श्रद्धा से प्रसन्न हुई. मेरी शक्ति तुम्हारे साथ है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हम भगवान राम को इसलिए पूजते हैं, क्योंकि उन्होंने सच्ची श्रद्धा के साथ यह लड़ाई लड़ी और जनता को सर्वोपरि रखा. प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जो सत्ता में बैठे हैं, वह माता शक्ति और सत्य के उपासक नहीं हैं, 'सत्ता' के उपासक हैं. वो सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर जाएंगे. वह सत्ता के लिए सरकारें गिरा देंगे, विधायकों को खरीदेंगे, अमीरों को देश की संपत्ति दे देंगे. यह हमारे देश की परंपरा नहीं है.

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर इस सीट पर कौन जीत रहा है?

साल 2014 लोकसभा चुनाव में सहारनपुर लोकसभा सीट पर भाजपा विजयी रही थी. यहां से भाजपा के राघव लखनपाल ने जीत हासिल की थी. मगर साल 2019 में भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल चुनाव हार गए थे. 

ADVERTISEMENT

साल 2019 में ये सीट सपा-बसपा महागठबंधन के खाते में गई थी और यहां से बसपा उम्मीदवार हाजी फजलुर रहमान चुनाव जीते थे. उस दौरान बसपा उम्मीदवार को 5 लाख 14 हजार 139 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर भाजपा के राघव लखनपाल रहे थे. उनको 4 लाख 91 हजार 722 वोट मिले थे. कांग्रेस के इमरान मसूद ने भी 2 लाख 7 हजार 68 वोट हासिल किए थे. इमरान मसूद तीसरे स्थान पर रहे थे. बता दें कि इस बार सपा-कांग्रेस का गठबंधन है और इमरान मसूद ही गठबंधन के उम्मीदवार हैं.

नीचे दिए गए वीडियो में देखिए सहारनपुर में क्या होने जा रहा है.

ADVERTISEMENT

"अभी तक लड़ाई बीजेपी और इमरान में ही है"

सहारनपुर के पत्रकारों ने लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी Tak से बात की। सबने बता दिया इस बार किसका पलड़ा भारी है, देखिए।
#Saharanpur #UttarPradesh #BJP #Congress pic.twitter.com/aB6C21LT94

— UP Tak (@UPTakOfficial) April 17, 2024 ">

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT