कोलकाता जा रहे लोगों ने सड़क पर नमाज अदा की तो VHP ने कान पकड़ने-हाथ जोड़ने पर किया मजबूर

कोलकाता जा रहे लोगों ने सड़क पर नमाज अदा की तो VHP ने कान पकड़ने-हाथ जोड़ने पर किया मजबूर
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur News) में नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़ने के बाद हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि कोलकाता से अजमेर जा रहे जायरीन नेशनल हाईवे-24 की सड़क पर नमाज पढ़ने लगे. जिसको देख विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और उन्होंने जमकर हंगामा काटा. फिलहाल पुलिस ने बस का चालान कर 17 नमाजियों का भी चालान किया है. पुलिस का कहना है यह घटना रविवार रात की है.

दरअसल, थाना तिलहर क्षेत्र कछियाना खेड़ा के नेशनल हाईवे-24 पर एक बस में सवार यात्री पश्चिम बंगाल जिला 24 परगना से अजमेर जा रहे थे. अचानक सड़क पर नमाज पढ़ने के बाद पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 17 नमाजियों का चालान कर दिया और बस का भी चालान कर दिया.

बताया जा रहा है कि बस में सवार यात्रियों ने नेशनल हाईवे के किनारे सड़क पर कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ना शुरू किया था. इसी बीच वहां से गुजर रहे विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने उनका वीडियो बना लिया. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा.

बाद में नमाज पढ़ रहे लोगों से विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उठक-बैठक भी लगवाई और उत्तर प्रदेश में ऐसा ना करने की चेतावनी भी दी. सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. सभी जायरीनों को बस में भरकर थाने ले जाया गया, जहां पुलिस ने 17 जायरीनों का शांति भंग में चालान कर दिया. इसके अलावा बस का भी चालान किया गया.

सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों का कहना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के नियम नहीं मालूम थे जिसके चलते उनसे गलती हुई है. वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की जमीन पर कहीं पर भी नमाज ना पढ़ने की चेतावनी दी है, क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़क पर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगा रखा है.

घटना के बाद कई घंटों तक हंगामा चलता रहा. फिलहाल विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री राजेश अवस्थी का कहना है कि जायरीनों ने कानून का उल्लंघन किया था, जिसके लिए पुलिस ने उनकी बस सीज कर दी और उनका भी चालान कर दिया. फिलहाल हंगामे के वक्त के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

शाहजहांपुर के एसपी (ग्रामीण) संजीव बाजपेईका कहना है कि घटना 2 दिन पहले रात की है, जिसमें पश्चिम बंगाल के जिला 24 परगना से आए कुछ लोगों ने नेशनल हाईवे किनारे नमाज पढ़ने लगे. इसमें बस का चालान किया गया है और लोगों का भी चालान किया गया है.

कोलकाता जा रहे लोगों ने सड़क पर नमाज अदा की तो VHP ने कान पकड़ने-हाथ जोड़ने पर किया मजबूर
मुरादाबाद: 'खुले में' नमाज पढ़ने के आरोप में 26 लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमा किया गया निरस्त

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in