प्रयागराज: योगी सरकार के इस अधिकारी की इंसानियत और मानवता देखकर सभी कर रहे हैं सलाम

प्रयागराज: योगी सरकार के इस अधिकारी की इंसानियत और मानवता देखकर सभी कर रहे हैं सलाम
प्रयागराज के चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर कमलेश कुमार त्रिपाठी.फोटो कोलाज: यूपी तक

कोविड-19 महामारी के दौरान प्रयागराज के सरकारी विभाग के एक अधिकारी उन लोगों के लिए मददगार बन गए हैं जो कोरोना काल में भुखमरी के कगार पर थे. पूरे देश में लगे लॉकडाउन का असर खासकर उन लोगों पर रहा, जो रोजाना कमाने खाने वाले थे. ऐसे ही लोगों की मदद प्रयागराज के चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर कमलेश कुमार त्रिपाठी करते आ रहे हैं.

'दर्द देखकर मदद करने का आया ख्याल'

कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का पालन करते हुए कमलेश पहले से ही लोगों की मदद कर रहे थे. लेकिन इस दौरान इन्हें ये लगा इतनी मदद करने के बाद भी अभी बहुत से लोगों को मदद की जरूरत है. इसलिए ये अपने सरकारी दफ्तर का काम खत्म होने के बाद दिन हो या रात लोगों की मदद में जुटे रहते हैं.

मदद से पहले इन्होंने बहुत से ऐसे मजलूमों को देखा हैं, जिनके आंख में आंसू और मदद की की आस नजर आती थी. लेकिन इन मजलूमों के लिए कोई मदद को आगे नहीं आता था. ऐसे ही सड़क किनारे रहने वाले लोगों के दर्द को देखकर कमलेश पिछले कई सालों से मदद करने में लगे हैं.

अधिकारी कमलेश कुमार त्रिपाठी के मुताबिक, मार्च महीने से ही गर्मी शबाब पर नजर आने लगी है. कमलेश ने बताया कि मार्च के तीसरे हफ्ते में जब संगम किनारे गया तो थोड़ी देर के लिए जब अपने जूते उतारे तो लगा की जमीन कितनी गर्म है. इस दौरान संगम में घूम रहे बच्चे नंगे पैर रेत पर चल रहे थे. उसी दिन से कमलेश ने मन बना लिया कि जो जरूरतमंद हैं उन लोगों की मदद करेंगे. उसी समय से मजलूमों के साथ गरीब बच्चों के लिए मददगार बने हुए हैं.

बच्चों की पढ़ाई में करते हैं मदद

कमलेश कुमार त्रिपाठी द्वारा कोविड-19 काल से शुरू किया गया मदद का सिलसिला आज भी जारी है. सड़क से गुजरते वक्त योगी सरकार के ये अधिकारी हर जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए तत्पर हैं.

यही नहीं प्रयागराज के अलग-अलग स्लम बस्ती में जाकर कमलेश मदद करते हैं. कभी उनको कपड़े देते हैं, तो कभी कॉपी-किताब, तो कभी तेज धूप से बचने के लिए गरीबों बच्चों को टोपी, स्लीपर और फ्रूट जूस देते हैं. इन सब सामानों को बाटने के दौरान उन बच्चों के चेहरे पर खुशी लौट आती हैं जो अपनी टूटी चप्पल की जगह कमलेश द्वारा दी गई नई चप्पल पा जाते हैं.

प्रयागराज के चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर कमलेश कुमार त्रिपाठी.
प्रयागराज: शॉवर के कैमरे से लड़कियों का न्यूड वीडियो बनाता था डॉक्टर का बेटा, बेचता भी था?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in