प्रयागराज में राकेश टिकैत बोले- 'BJP वालों ने भगवान राम पर कब्जा किया है और ये...'

यूपी चुनाव समाचार | UP Election 2024
BKU के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत.
BKU के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत.फोटो: चंद्रदीप कुमार

Prayagraj News: मंगलवार को प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बड़ा बयान दिया. टिकैत ने अपने आप को भगवान राम का वंशज बताया और कहा कि 'अयोध्या हमारा मूल जन्मस्थल है.' उन्होंने कहा,

"यहीं से परिवार के लोग बाहर गए हैं. हम रघुवंशी हैं. भगवान राम रघुवंशी थे. मंदिर में ट्रस्ट बनाकर कब्जा करना बीजेपी वालों का षड्यंत्र है. ये भगवान राम के वंशज नहीं हैं. इन्होंने तो राम पर कब्जा किया है."

राकेश टिकैत

2024 के लोकसभा चुनाव में किसका समर्थन करेगा BKU?

गौरतलब है कि इससे पहले टिकैत ने रविवार को प्रयागराज में कहा था कि उनका संगठन भारतीय किसान यूनियन (BKU) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को कतई अपना समर्थन नहीं देगा. हालांकि उन्होंने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए यह संकेत जरूर दिया कि उनके संगठन से जुड़े किसान लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ रहेंगे. 

राहुल गांधी से मुलाकात को लेकर टिकैत ने कही ये बात

राकेश टिकैत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जिन राज्यों में उनकी पार्टी की सरकार है, वहां किसानों के हित में जल्दी उचित कदम उठाए जाएंगे. राकेश टिकैत ने यह भी जानकारी दी कि चुनाव से पहले राहुल गांधी किसान संगठनों के साथ बड़ी बैठक भी करेंगे.

BKU के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत.
प्रयागराज: BSNL ऑफिस के एकाउंट सेक्शन में लगी आग, पुराने जरूरी रिकॉर्ड जलकर हुए राख

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in