पांच दिनों से कहां लापता है हरदोई का सिपाही राहुल गौतम? वायरल वीडियो में कही थी ये बात

प्रशांत पाठक

ADVERTISEMENT

लापता सिपाही और उसके परिजन
Hardoi
social share
google news

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की हरदोई पुलिस इस समय अपने ही लापता सिपाही की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर सिपाही कहां गायब हो गया? इस मामले में पुलिस की अलग थ्योरी है तो वही सिपाही के परिवार की अलग कहानी है. 

सिपाही के परिवार का कहना है कि डायल-100 के प्रभारी समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके सिपाही बेटे से 50 हजार रुपये की मांग की थी. इसको लेकर सिपाही ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें वह साथी पुलिसकर्मियों पर आरोप लगा रहा था. परिवार का कहना है कि डायल-100 के प्रभारी और सिपाहियों ने ही उनके सिपाही बेटे को बंधक बनाया और उसकी हत्या कर दी.  

पुलिस की कहानी परिवार की कहानी से बिल्कुल उलट है. पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले पुलिस क्लब से एक दारोगा कि पिस्टल गायब हुई थी. इस केस में लापता सिपाही की भूमिका शक के घेरे में आई थी. गायब हुई पिस्टल को भी बरामद कर लिया गया था. इस मामले की पुलिस जांच ही कर रही थी, इतने में सिपाही गायब हो गया. पुलिस का कहना है कि वह लोग भी लापता सिपाही की तलाश कर रहे हैं और उसकी तलाश में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लापता सिपाही के बुजुर्ग माता-पिता ने रोते-रोते लगाई गुहार

अब इस पूरे केस में लापता सिपाही राहुल गौतम के बुजुर्ग मां-पिता ने रोते-रोते हरदोई एसपी ऑफिस में जाकर पुलिस अधिकारियों से उनके बेटे को खोजने की गुहार लगाई है. बता दें कि लापता सिपाही राहुल गौतम संभल जिले के बहजोई थाने के बहजोई देहात का रहने वाला है. माता-पिता का कहना है कि उनका बेटा पिछले 14 मार्च से गायब है. उसका मोबाइल भी उसके कमरे में ही पड़ा मिला है.

दंपति का आरोप है कि उनके बेटे द्वारा कुछ दिन पहले डायल-100 के प्रभारी दिनेश कुमार यादव और कांस्टेबल सुरेश सबलोक पर पचास हजार रुपए मांगने का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मुताबिक सिपाही ने इन दोनों पुलिस कर्मियों पर पचास हजार रुपए मांगने और ना देने पर फर्जी केस में फंसाने और हत्या करने की धमकी दी थी. फिलहाल पुलिस पूरी गंभीरता के साथ इस मामले की जांच कर रही है और लापता सिपाही राहुल गौतम की तलाश में जुटी हुई है. अभी तक की जांच में लापता सिपाही ट्रेन के अंदर बैठते जाता हुआ देखा गया है.

ADVERTISEMENT

क्या कहा पुलिस अधिकारी ने? 

इस पूरे मामले पर (अपर पुलिस अधीक्षक हरदोई) नृपेंद्र ने बताया, राहुल गौतम डायल-112 में तैनात हैं और वह 2019 बैच के सिपाही हैं. सिपाही बिना बताए छुट्टी पर अपने घर चले गए थे. इसी क्रम में एक सरकारी पिस्टल के चोरी होने का भी मामला सामने आया था. इस मामले में सिपाही की भूमिका घेरे में है. इसका भी जांच अभी चल रही है. सिपाही को खोजा जा रहा है. सीसीटीवी वीडियो में सिपाही जम्मू- तवी एक्सप्रेस से बैठकर कही जाता हुआ दिख रहा है. इस मामले की जांच पुलिस कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT