ट्रेन के पहियों के बीच बैठकर लखनऊ से हरदोई पहुंच गया बच्चा, RPF जवान ने देखा तो उड़ उसके होश

प्रशांत पाठक

ADVERTISEMENT

Uttar Pradesh, Child, Train, Wheelset, Railway Protection Force, Constable, Rescue, Social Media
Uttar Pradesh, Child, Train, Wheelset, Railway Protection Force, Constable, Rescue, Social Media
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. एक बच्चा लखनऊ से हरदोई तक मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठ कर आया. बता दें कि लखनऊ में रेलवे ट्रैक किनारे रहने वाला एक मासूम बच्चा खेलते-खेलते ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठ गया. इसके बाद मालगाड़ी चल दी  और बच्चा वापस नीचे नहीं उतर पाया. इस तरह वह मालगाड़ी के पहियों के बीच फंसा रहा और कई किलोमीटर तक चलकर हरदोई पहुंच गया. यहां गाड़ी को रोक कर बच्चे को उतारा गया. 

ट्रेन के पहियों के बीच बैठकर हरदोई पहुंचा बच्चा 

जानकारी के मुताबिक कि किसी रेलवे कार्मिक को चेकिंग के दौरान मालगाड़ी के पहियों के बीच में फंसा हुआ यह बच्चा दिख गया. इसकी सूचना हरदोई रेलवे सुरक्षा बल ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रुकवाकर बच्चे का रेस्क्यू किया गया. बच्चे को रेलवे सुरक्षा बल ने सकुशल मालगाड़ी के डिब्बे के बीच से निकालकर रेलवे सुरक्षा बल हरदोई पोस्ट पर लाया गया. मालगाड़ी के पहियों के बीच फंसकर हरदोई पहुंचे बच्चे को जब रेस्क्यू किया गया, तो वह काफी डरा-सहमा था. इतने देर तक उसकी जान खतरे में थी.  

ऐसे हुआ रेस्क्यू

बच्चे से नाम पता पूछने के बाद बच्चे को चाइल्ड केयर सेंटर के सुपुर्द कर दिया गया है. बच्चे ने लगभग 100 किलोमीटर का सफर मालगाड़ी के दो पहियों के बीच में बैठकर तय किया. बच्चे ने पूछताछ के दौरान बच्चे ने बताया कि उसकी मां छोड़कर कहीं चली गई है. बच्चा अपने पिता के साथ भीख मांग कर जीवन यापन करता है. बच्चे ने बताया कि अकेले खेलते खेलते पड़ोस में खड़ी मालगाड़ी के नीचे खाली जगह में बैठ गया और उसी दौरान ट्रेन चल पड़ी. बता दें कि  यह ट्रेन लखनऊ से हरदोई आ रही थी और उसी में पहिया के बीच की जगह पर बच्चा फंसा बैठा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT