इटावा में 4 घंटे तक सड़क पर हुई 27 क्विंटल जिंदा मुर्गे-मुर्गियां की लूट, सब देखते रहे!

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

मुर्गा-मुर्गियों को लूटते हुए लोग
Etawah
social share
google news

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में मुर्गों-मुर्गियों की महालूट को अंजाम दिया गया है. ये महालूट करीब 4 घंटे तक चलती रही. 4 घंटे के अंदर बीच सड़क से करीब 27 क्विंटल जिंदे मूर्गे-मुर्गियों को लूट लिया गया. हैरानी की बात ये है कि इस लूट को हर कोई देखता रहा. मगर किसी ने लूट को रोकने की कोशिश नहीं की. जो आया उसने सड़क पर पड़ी मुर्गे-मुर्गियां को लूट लिया और अपने साथ ले गया.

हालत ऐसे हो गए कि सड़क से गुजर रही गाड़ियां तक मुर्गे-मुर्गियां को लूटने के लिए ठहर गई और उन्होंने भी कार में मुर्गे-मुर्गियां को भरना शुरू कर दिया. बाइक वाले भी ठहर गए और जहां जगह मिली, अपने साथ मुर्गे- मुर्गियां को ले गए. यहां तक की सड़क से गुजर से दूध वाले भी दूध की टंकियों में मुर्गे- मुर्गियां को भरकर ले गए. जिसकी जितनी मर्जी हुई, वह उतने मुर्गे-मुर्गियां को लूटकर अपने साथ ले गया. 

आखिर क्या है पूरा मामला

दरअसल मुर्गे-मुर्गियां की यह महालूट इटावा के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सराय भूपत के करीब हुई है. दरअसल यहां नेशनल हाईवे 2 पर एक डीसीएम ट्रक का टायर फट गया. इससे ट्रक पलट गया. ट्रक के अंदर करीब 27 कुंटल मुर्गे-मुर्गियां थी. ट्रक के पलटने से कई की मौत हो गई तो कई जिंदा सड़क पर आ गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ट्रक के मालिक मोहम्मद शरीफ भी घायल थे. उनके सामने ही लोग मुर्गे-मुर्गियां को लूटकर ले जाते रहे. जो भी सड़क से गुजर रहा था, वह अपने साथ मुर्गे-मुर्गियां को लेकर जा रहा था. कोई बोरियों में भर रहा था तो कोई अपनी गाड़ी में भर रहा था. महिलाएं तक मुर्गा लूट का हिस्सा बनी और खूब मुर्गे लूट कर ले गई. घायल चालक के सामने ही सारी मुर्गे-मुर्गियां को लूट लिया गया.

खूब हुई मुर्गों की लूट

इस पूरे मामले पर प्रत्यक्षदर्शी राकेश कुमार ने बताया, हमारे सामने सभी लोग अपनी-अपनी गाड़ियों में भरकर मुर्गे ले जा रहे थे. जो भी सड़क से निकल रहा था, मुर्गों को ले जा रहा था. लोग मान ही नहीं रहे थे. बाइक सवार से लेकर साइकिल सवार तक अपने साथ मुर्गे लेकर चले गए. यहां तक की पैदल भी लोग मुर्गा लेकर चले गए.

ADVERTISEMENT

पूरा माल हो गया साफ

इस पूरे मामले पर ट्रक चालक मुहम्मद शरीफ खान ने बताया, मैं कानपुर से आगरा माल लेकर जा रहा था. रास्ते में गाड़ी का टायर फट गया. गाड़ी पलट गई. इस दौरान जिंदा बचे मुर्गे बाहर आ गए. मगर गांव वालें और सड़क से गुजर रहे लोग उन्हें लूटकर ले गए. मेरी गाड़ी का पूरा माल साफ हो गया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT