मां ने धक्का देकर बाहर किया और खुद लपटों में घिर गई...गाजीपुर अग्निकांड पर दुल्हन ने बताई दिल दहलाने वाली कहानी

दुर्गाकिंकर सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सोमवार को हाईटेंशन तार की चपेट में बस के आने से पांच लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए. बता दें कि बस में सवार सभी लोगो शादी में जा रहे थे, जिसमें दुल्हन और उसका परिवर भी मौजूद था. बता दें कि  जिस वक्त बस में आग लगी उसमें दुल्हन भी सवार थी. गनीमत रही कि अपनी मां के चलते वो बाल-बाल बच गई. यूपी तक से बात करते हुए  उसने रोते हुए आंखों देखी बताई है. 

दुल्हन ने बताई आंखों देखी कहानी

इस हादसे के बारे में बात करते हुए दुल्हन खुशबू ने यूपी तक से कहा- जब मेरी मां ने मुझे धक्का दिया तो मैं बस के बाहर कूद गई. लेकिन पलटकर देखा तो मां खुद आग की लपटों में फंस गई थी. इसपर मैंने मां का पैर पकड़कर उन्हें बाहर घसीटा. तब तक वो काफी झुलस चुकी थीं. हर तरफ चीख-पुकार मची थी. आग तेजी से बस में फैल रही थी.  ड्राइवर की मौत हो चुकी थी. मां की वजह से मैं बच गई. इस भीषण हादसे के बाद दोनों पक्षों की रजामंदी से सिर्फ सिंदूरदान कर दुल्हन की विदाई कराई गई.  

शादी के पहले हुआ हादसा 

वहीं दुल्हन खुशबू और दूल्हा तेज बहादुर सीधे अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों का हाल जाना.  बता दें कि पूरी पूरी घटना सोमवार  दोपहर की है. मऊ के थाना रानीपुर क्षेत्र के नंदू सरोज की बेटी खुशबू की शादी गाजीपुर के माधवपुर के रहने वाले रामायन सरोज से तय थी. यह शादी गाजीपुर मरदह ब्लॉक के महाहर धाम स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर में होनी थी.  दुल्हन पक्ष के लोग बस में सवार होकर महाहर धाम के लिए रवाना हुए थे. अभी मंदिर पहुंचने ही वाले थे कि बस के हाइटेंशन तार की जद में आने से बड़ा हादसा हो गया.  हादसे के बाद दोनों पक्षों की रजामंदी से जहां शादी मंगलगीत के बीच धूम- धाम के साथ होनी थी, वह शादी बड़े ही सामान्य ढंग से सिंदूरदान की रस्म पूरी कर संपन्न कराई गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पांच लोगों की हो चुकी है मौत

वहीं इस हादसे के बाद देर शाम हादसे के बाद गाजीपुर पहुंचे बिजली मंत्री एके शर्मा ने हादसे पर दुख जताया.  हादसे के बाद गाजीपुर के एक्सईएन, एसडीओ, जेई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और लाइन मैन की सेवाएं समाप्त करके इनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है.  उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में जर्जर तारों को बदलने का कार्य किया जा रहा है और ये हादसा बता रहा है कि यहां लापरवाही हुई है. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT