फिरोजाबाद : घूंघट में मरीज बनकर सरकारी अस्पताल पहुंचीं महिला IAS, फिर वहां मच गया हड़कंप

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जिले की महिला एसडीएम औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं. निरीक्षण के लिए एसडीएम घूंघट में मरीज बनकर पहुंची थीं. उन्होंने आम मरीजों की तरह लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और डॉक्टर को दिखाने के लिए कतार में लग गईं. शुरू में उन्हें कोई पहचान नहीं पाया. लेकिन जब खुलासा हुआ कि घूंघट वाली महिला कोई और नहीं बल्कि एसडीएम हैं, तो वहां मौजूद कर्मचारियों के पसीने छूट गए.

अस्पताल में अचानक पहुंची SDM 

बता दें कि  फिरोजाबाद के स्वास्थ्य महकमें में अनियमितता, भ्रष्टाचार और खराब व्यवहार की शिकायतें अक्सर होती रहती हैं लेकिन स्थानीय अधिकारी इस पर कोई ध्यान नहीं देते. वहीं मंगलवार को भी जब एसडीएम सदर कृति राज के पास शिकायत आई की दीदमई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुत्ते के काटने के इंजेक्शन नहीं लगाये जा रहे हैं. इसकी जांच करने जब वह वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दीदामई पहुंची तो उन्होंने गाड़ी से उतरते ही दुपट्टे से घूंघट किया. अधिकारी ने साधारण मरीज की तरह पर्चा बनवाया.

घूंघट में मरीज बनकर सरकारी अस्पताल पहुंचीं महिला SDM

घुंघट कर पहुंची डॉक्टर के पास

एसडीएम सदर कृति राज ने अस्पताल पहुंच वहां आए मरीजों और आम लोगों से बात की. जैसे ही वह अंदर दवाई चेक करने के लिए गई तो उन्हें बहुत सारी दवाएं एक्सपायरी डेट की मिली. यहीं नहीं स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और कर्मचारियों का मरीज के प्रति बहुत खराब रवैया मिला.  SDM को अस्पताल में काफी अव्यवस्थाएं मिलीं. जिसपर उन्होंने कहा कि वह इसको लेकर सख्त कार्रवाई करेंगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली खामियां

वहीं निरीक्षण के बाद एसडीएम ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा लोगों को खड़े करके इंजेक्शन लगाये जा रहे थे. बेड पर काफी धूल जमा थी. साफ-सफाई नहीं थी. डिलीवरी रूम और शौचालय में तक में गंदगी पाई गई. कर्मचारियों में सेवाभाव का अभाव दिखा. फिलहाल, कार्रवाई के लिए निरीक्षण रिपोर्ट जिलाधिकारी महोदय को भेजी गई है. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT