मुख्तार अंसारी से जुड़े मामले में लापरवाही बरतने पर एक्शन, बांदा जेल के तीन अफसरों पर बड़ी कार्रवाई

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

डीआईजी जेल प्रयागराज अचानक पहुंचे बांदा मंडल कारागार.
डीआईजी जेल प्रयागराज अचानक पहुंचे बांदा मंडल कारागार.
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया गया है. यहां लापरवाही बरतने के आरोपी जेलर योगेश कुमार, डिप्टी जेलर राजेश कुमार व डिप्टी जेलर अरविंद कुमार सस्पेंड किया गया है. जानकारी के मुताबिक बांदा की जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को लाने-ले जाने के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में ये कार्रवाई की गई है.

हुई बड़ी कार्रवाई 

 बांदा जेल के तीनों अफसरों के निलंबन के दिन ही मुख्तार अंसारी ने कोर्ट (Banda Court) में अर्जी दी थी कि उसे जहर देकर मारने की साजिश रची जा रही है. बता दें कि बाराबंकी में गुरुवार को एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर 4 में माफिया मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में पेशी थी. मुख्तार अंसारी के वकील ने कोर्ट में मुख्तार की तरफ से प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें लिखा था कि साहब, 19 मार्च की रात मुझे खाने में विषाक्त पदार्थ दिया गया है, जिसकी वजह से मेरी तबीयत खराब हो गई.

मुख्तार अंसारी ने अपने अर्जी में आगे कहा था कि कहा गया था कि ऐसा लग रहा है कि मेरा दम निकल जाएगा और बहुत घबराहट हो रही है. इससे पहले मेरा स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक था. कृपया मेरा सही से इलज करवा दिजिए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लगे थे ये आरोप

जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने  मुख्तार के खाना में स्लो जहर देने के आरोपो को खारिज करते हुए यूपी तक को बताया था कि, 'मुख्तार को दिया जाने वाला खाना पहले एक सिपाही, फिर डिप्टी जेलर खाता है, फिर उसे दिया जाता है. स्लो जहर कहां से ऐसा सम्भव है..?? जेल के 900 बंदी भी यही खाना खाते हैं. आरोप फर्जी और बेबुनियाद हैं. हर बंदी को जेल मैनुअल के अनुसार व्यवस्था दी जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताया कि cctv के साथ साथ सिविल और PAC का कड़ा पहरा है, मैं खुद निगरानी करता हूं.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT