महराजगंज: रोते हुए थाने पहुंचा पति, बोला- 'साहब बचा लीजिए मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है'

महराजगंज: रोते हुए थाने पहुंचा पति, बोला- 'साहब बचा लीजिए मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है'
फोटो: अमितेश त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में सिंदुरिया थाने की पुलिस उस वक्त दंग रह गई, जब एक शख्स रोते हुए पुलिस के पास पहुंचा. इस दौरान शख्स ने अपनी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए. शख्स ने कहा कि 'साहब बचा लीजिए नहीं तो मेरी पत्नी पीट-पीटकर मुझे मार डालेगी. मेरी बीवी मुझे बहुत मारती है.' शख्स ने पुलिस ने मांग करते हुए कहा कि उसकी पत्नी को समझाया जाए, नहीं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए.

यहां जानिए पूरा मामला

यूपी के महराजगंज जिले के सिंदुरिया थाने पर शिकायत करने पहुंचे शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया कि उसकी पत्नी उसकी बात नहीं मानती है और आए दिन विवाद करती रहती है. साथ ही पिछले काफी दिनों से घर में अलग रहने लगी है, हर छोटी छोटी बात पर उससे विवाद करती है.

शख्स ने कहा, "मैं जब विरोध करता हूं, तो मुझे मारती पीटती भी है, मैं उसके इस रवैए से परेशान हो चुका हूं. साथ ही आए दिन मुझे गालियां भी देती है."

पत्नी की सफलता से चिढ़ता है पति?

एक तरफ जहां महिलाओं को समाज में आगे आकर पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कही जा रही है, वहीं इस मामले में पत्नी की सफलता ही उसके परिवार के लिए मुसीबत बनी हुई है. दरअसल, पत्नी ग्राम की रोजगार सेवक के पद पर तैनात है, और पति बेरोजगार है. रोजगार सेवक होने के कारण उसका ब्लॉक कार्यालय पर आना जाना लगा रहता है और आरोप है कि पत्नी की यह सफलता पति को नहीं पचती है. रोजगार सेवक होने के साथ ही साथ ग्राम सभा में अन्य महिलाओं को साथ लेकर वह आए दिन नए कार्यों में भी लगी रहती है, जिसकी वजह से बेरोजगार पति आए दिन खुन्नस खाए रहता है.

खेत बेचने से मना करने पर तहरीर देने का आरोप

पत्नी ने आरोप लगाया कि गांव की ही एक जमीन को एक दलाल उसके पति को बहकाकर बिकवाने की साजिश कर रहा है. महिला ने कहा, "इस मामले में जब मैंने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो वह मुझपर आक्रोशित हो गए और अब फिर उसी दलाल के चक्कर में पड़कर थाने पर मेरे विरुद्ध तहरीर दिलवाई दी है. परिवार को तोड़ने के लिए तहरीर दिलवाने में भी उसी जमीन के दलाल का हाथ है."

पुलिस ने क्या कहा?

रोजगार सेवक पत्नी द्वारा पति को पीटने की शिकायत पर सिंदुरिया थानाध्यक्ष रामकृष्ण यादव ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद का मामला है. इसमें परिवार परामर्श केंद्र के माध्यम से काउंसिलिंग कराई जाएगी, साथ उस जमीन दलाल के भूमिका की भी जांच की जाएगी, जो पति-पत्नी के बीच मे विवाद का कारण बना है.

महराजगंज: रोते हुए थाने पहुंचा पति, बोला- 'साहब बचा लीजिए मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है'
महराजगंज: विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष पर महिलाओं ने किया ये टोटका, देखने वालों की लगी भीड़

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in