इटावा: एक दूसरे के काम से थे प्रभावित, शादी के बंधन में बंधने का लिया फैसला

इटावा: एक दूसरे के काम से थे प्रभावित, शादी के बंधन में बंधने का लिया फैसला
सांकेतिक तस्वीरफोटो: इंडिया टुडे

इटावा में थाना सिविल लाइन क्षेत्र में तैनात महिला थाना अध्यक्ष रजनी सिंह और सिपाही नरेंद्र सिंह की 6 जून को शादी संपन्न हुई.

बता दें कि नरेंद्र सिंह सिविल लाइन थाने में साल 2015 से तैनात हैं. बड़े-बड़े क्राइम के खुलासों की टीम में नरेंद्र सिंह ने अहम मिका निभाई है. वहीं, साल 2018 में रजनी सिंह सब इंस्पेक्टर के रूप में थाना सिविल लाइन में तैनाती हुई थीं. इसके बाद दोनों लोगों ने यहां साथ में ड्यूटी निभाई. ऐसा कहा जा रहा है कि नरेंद्र सिंह, रजनी के कार्यों से प्रभावित हुए और रजनी भी उन्हें एक अच्छा सिपाही मानती हैं, इसी के चलते दोनों ने एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाने की हामी भरी.

मिली जानकारी के अनुसार, नरेंद्र और रजनी के पिता किसान हैं. रजनी चार भाई बहनों में से एक हैं. वहीं, नरेंद्र के परिवार में दो भाई और दो बहनें हैं.

नरेंद्र ने बताया कि रजनी की कार्यशैली बहुत अच्छी है. बकौल नरेंद्र, उनके कार्यों से प्रभावित होकर रजनी के बारे में उन्होंने अपने घर में चर्चा की थी. एक ही क्षेत्र का होने की वजह से रजनी ने भी अपने परिवार में चर्चा की, जिस पर घर के सदस्य शादी के लिए राजी हो गए.

इसके बाद 6 मई, 2022 को दोनों को सगाई हुई और फिर 6 जून को निजी मैरिज होम में शादी. रजनी वर्तमान समय में महिला थानाध्यक्ष के पद पर हैं. परिवार परामर्श और परिवारों के मामलों को निपटाने में उनकी अहम भूमिका रहती है.

सांकेतिक तस्वीर
इटावा: इन शौचालयों की तस्वीर देखिए और सरकार से पूछिए कि इनमें कोई शौच के लिए कैसे जाएगा?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in