काशी तमिल संगमम के लिए DDU जंक्शन पहुंचे साहित्य जगत से जुड़े डेलिगेट्स, हुआ जोरदार स्वागत

काशी तमिल संगमम के लिए DDU जंक्शन पहुंचे साहित्य जगत से जुड़े डेलिगेट्स, हुआ जोरदार स्वागत
फोटो: उदय गुप्ता

Chandauli News: वाराणसी में काशी तमिल संगमम का कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें तमिलनाडु से चलकर लोग वाराणसी पहुंच रहे हैं. तमिलनाडु से लोगों को वाराणसी तक ले आने और वापस ले जाने के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से विशेष इंतजाम किए गए हैं. तमिलनाडु की तरफ से आने वाली ट्रेनों में काशी तमिल संगमम के लिए स्पेशल डिब्बे जोड़े जा रहे हैं, जिनमें सवार होकर तमिलनाडु के लोग वाराणसी पहुंच रहे हैं.

इसी क्रम में चेन्नई से चलकर गया तक जाने वाली चेन्नई-गया-एगमोर एक्सप्रेस ट्रेन के साथ जोड़े गए चार स्पेशल कोचों में सवार होकर साहित्य जगत से जुड़े हुए लोगों का एक दल पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचा. ट्रेन के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचने पर तमिलनाडु के इन सभी लोगों का जबरदस्त स्वागत हुआ. आलम यह था कि तमिलनाडु से आए इन मेहमानों के लिए पूरे प्लेटफॉर्म से लेकर यात्री हॉल तक रेड कारपेट बिठाया गया था और जबरदस्त सजावट की गई थी.
फोटो: उदय गुप्ता

वहीं दूसरी तरफ मेहमानों का स्वागत तिलक और पुष्प वर्षा के साथ-साथ ढोल नगाड़े और डमरू वादन से किया गया. यही नहीं इस पूरे कार्यक्रम के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के डीआरएम, चंदौली की डीएम और एसपी सहित भाजपा से जुड़े लोग भी मौजूद थे और आगंतुकों का हाथ जोड़कर अभिवादन करते हुए कैमरे में कैद हुए.

फोटो: उदय गुप्ता

यह तस्वी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की है, जहां पर चेन्नई एगमोर गया एक्सप्रेस में जोड़े गए स्पेशल डिब्बों में सवार होकर तमिलनाडु के साहित्य जगत से जुड़े हुए लोगों का यह दल पहुंचा है. इनके स्वागत में पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के डीआरएम, चंदौली के एसपी और डीएम सहित तमाम आला अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद हैं.

दरअसल, वाराणसी में काशी तमिल संगमम का कार्यक्रम चल रहा है, जिसका उद्घाटन पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तमिलनाडु से लोगों का वाराणसी आगमन हो रहा है. ऐसे में इनके स्वागत की भी जबरदस्त तैयारियां की जा रही हैं.

इसी क्रम में जब ट्रेन में सवार होकर तमिलनाडु के साहित्य जगत से जुड़े हुए 216 लोगों का यह ग्रुप जब पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचा, तो वहां का नजारा ही अद्भुत था. एक तरफ जहां डीआरएम और डीएम-एसपी सहित तमाम आला अधिकारी तमिलनाडु के इन लोगों के स्वागत में हाथ बांधे खड़े थे, वहीं दूसरी तरफ इन सभी मेहमानों के स्वागत के लिए कहीं ढोल नगाड़े बज रहे थे तो कहीं डमरू वादन हो रहा था.

इन मेहमानों के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचने पर यहां मौजूद लोगों ने इनका स्वागत तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा कर किया. काशी तमिल संगमम में शिरकत करने पहुंचे यह सभी मेहमान अपने इस जबरदस्त और अभूतपूर्व स्वागत से काफी अभिभूत दिखाई दिए. आखिर हो भी क्यों नहीं, रेलवे और जिला प्रशासन की तरफ से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर इनके स्वागत के लिए अभूतपूर्व इंतजाम जो किए गए थे.

फोटो: उदय गुप्ता

चंदौली की जिलाधिकारी ईशा दुहन ने कहा, "वाराणसी में काशी तमिल संगमम कार्यक्रम हो रहा है जिसके अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन जनपद चंदौली में आज के दिन स्पेशल ट्रेन आई है जिसमें 216 यात्री वहां से आए हैं. उन सभी लोगों का यहां वेलकम किया गया है, उन सभी लोगों का रेड कारपेट छोड़ नगाड़े से स्वागत किया गया है, तिलक लगाया गया है, माला पहनाई गई है और उनको बसों में सवार कर के काशी के लिए रवाना किया गया है."

काशी तमिल संगमम के लिए DDU जंक्शन पहुंचे साहित्य जगत से जुड़े डेलिगेट्स, हुआ जोरदार स्वागत
काशी तमिल संगमम: तमिलनाडु के प्रतिनिधियों ने हनुमान घाट पर मां गंगा की उतारी आरती

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in