स्वास्थ्य विभाग, PWD के बाद अब बेसिक शिक्षा विभाग में तबादलों में सामने आई गड़बड़ी, जानें

 बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह
बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह फोटो: संदीप सिंह के ट्विटर हैंडल से.

यूपी की यूपी सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग और पीडब्ल्यूडी में हुए नियमों के विरुद्ध तबादलों को लेकर कार्रवाई जारी है. पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ विभाग के बाद बेसिक शिक्षा विभाग भी नियमों के विरुद्ध तबादलों से अछूता नहीं रहा. बेसिक शिक्षा विभाग में 'गलत ट्रांसफर पॉलिसी' के विरुद्ध ट्रांसफर किए जाने से नाराज कर्मचारियों द्वारा धरना-प्रदर्शन तक किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, बेसिक शिक्षा विभाग में 124 लिपिक के तबादलों में विसंगतियां पाई गई हैं. मामले में अपर निदेशक अनिल भूषण चतुर्वेदी ने जांच रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंप दी है. इससे पहले बेसिक शिक्षा विभाग में 1043 लिपिकों के ट्रांसफर किए गए थे, जिसमें 775 ने तो ज्वॉइन भी कर लिया है.

आरोप है कि जिन 124 लिपिक के तबादलों में विसंगतियां पाई गई हैं, उनमें 70 फीसदी ऐसे हैं, जहां एक ही पद पर दो लोगों को तैनाती दे दी गई है. यही नहीं जहां पर लिपिक का तबदला हुआ है, वहां वह तैनात ही नहीं है. हालांकि यह गलती पटल पर ठीक जानकारी न होने के लिए माना जा रहा है. जिसको लेकर शिक्षा विभाग में धरना-प्रदर्शन भी किया जा रहा है.

वहीं स्वास्थ्य विभाग में डायरेक्टर ने ट्रांसफर किए जाने के बावजूद ना ज्वॉइन करने कर सभी अपर निदेशकों को निर्देश दिया है कि वे जल्द ही सभी ट्रांसफर किए गए कर्मचारियों को ज्वॉइन कराएं, ताकि काम प्रभावित न हो.

बता दें कि पीडब्ल्यूडी में नीति के विरुद्ध किए गए तबादले निरस्त किए जाएंगे, जिसके संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है. तबादलों का परीक्षण किया जा रहा है. जल्दी ही विसंगतियों वाले तबादलों का निस्तारीकरण किया जाएगा.

 बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह
स्वास्थ्य विभाग: तबादलों में गड़बड़ी का आरोप, संयुक्त निदेशक समेत कइयों पर गिरी गाज

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in