लखनऊ: LULU Mall में नमाज और हनुमान चालीसा के बवाल के बीच DCP साउथ और थाना इंचार्ज हटाए गए

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखनऊ (Lucknow News) में करीब 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से बना लुलु मॉल (LULU Mall) अपने उद्घाटन के बाद से ही विवादों में है. वहीं, मॉल में नमाज और हनुमान चालीसा के प्रकरण के बीच पुलिस अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा है.

इस बवाल के चलते सुशांत गोल्फ सिटी के थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह को हटाया गया है. उनकी जगह गोसाईगंज के इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप सिंह को प्राभारी निरीक्षक बनाया गया है. वहीं, अजय प्रताप सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया गया है. साथ ही में डीसीपी साउथ गोपाल कृष्ण चौधरी भी हटा दिए गए हैं. अब उनकी जगह सुभाष शाक्य को चार्ज दिया गया है.

क्या है मामला?

आपको बता दें कि लुलु मॉल में कथित रूप से नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्य गुरुवार को मॉल के गेट के बाहर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन किया.

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा था कि एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर नमाज अदा करने की अनुमति दी जा रही है. मॉल के अधिकारियों को हिंदुओं और अन्य समुदायों के लोगों को भी पूजा करने की अनुमति देनी चाहिए.

वहीं, शनिवार को लुलु मॉल परिसर के अंदर घुसकर बिना अनुमति हनुमान चालीसा का पाठ करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार और कम से कम 15 लोगों को मॉल परिसर के अंदर घुसने की कोशिश के दौरान हंगामा करने के आरोप में हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि अबू धाबी मुख्यालय स्थित लुलु समूह की एक शाखा लखनऊ के शहीद पथ पर शुरू की गई, जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया था. लुलु समूह का नेतृत्व भारतीय मूल के कारोबारी युसूफ अली एमए (Yusuffali MA) करते हैं.

लुलु मॉल में काम करने वाले 80% मुस्लिम लड़के और 20% हिंदू लड़कियां? जानिए दावे की सच्चाई

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT