Lulu Mall विवाद: CM योगी का सख्त निर्देश- माहौल खराब करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.फोटो: Uttar Pradesh Government Official/ यूट्यूब

अपने उद्घाटन के बाद से ही लखनऊ का लुलु मॉल (Lulu Mall) विवादों के बीच रहा है. फिर चाहे मॉल में नमाज पढ़ने का मामला हो या फिर हिंदू संगठनों द्वारा इसका विरोध-प्रदर्शन. अब इन्हीं सब मामलों को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नाराजगी जताते हुए सख्त निर्देश दिए हैं. सोमवार को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम ने कहा कि 'लखनऊ प्रशासन को अराजक तत्वों के साथ सख्ती से निपटना चाहिए, जो अनावश्यक मामलों को बढ़ावा देकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं.'

सीएम ने अधिकारियों से कहा,

"लखनऊ में एक मॉल खुला है. वो अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है. उसको लेकर राजनीति का अड्डा बनाना, अनावश्यक बयानबाजी करना और उसके नाम पर सड़कों पर प्रदर्शन करना...बार-बार लखनऊ के प्रशासन से कहा गया, उस सब के बावजूद भी अराजकता पैदा करने...का प्रयास हो रहा है. लखनऊ प्रशासन को इसको बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इस प्रकार की किसी भी शरारत को स्वीकार नहीं करना चाहिए."

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने आगे कहा, "सख्ती से ऐसे तत्वों से निपटना चाहिए, जो अनावश्यक मामलों को बढ़ावा देकर के माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं. मैंने पहले ही कहा कि सड़कों पर...किसी ही कार्यक्रम के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. इसको किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. शासन ने पहले से ही व्यवस्था बनाई है, उसको हम सख्ती से लागूं करें."

CM योगी ने किया था Lulu मॉल का उद्घाटन

गौरतलब है कि 10 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया था. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मॉल का उद्घाटन करने के बाद लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसूफ अली एमए के साथ मॉल का दौरा भी किया किया था.

ये हैं मॉल की खासियतें-

अहम बिंदु

प्रत्येक आगंतुक के विविध स्वाद के लिए मॉल में 15 बढ़िया रेस्तरां और कैफे हैं और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है, जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है. लुलु मॉल लखनऊ में सबसे अच्छे गहने, फैशन और प्रीमियम घड़ी ब्रांड के साथ शादी की खरीदारी का भी क्षेत्र होगा। 11 स्क्रीन वाले पीवीआर सुपरप्लेक्स को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा. मॉल 3000 से अधिक वाहनों के लिए एक समर्पित बहु-स्तरीय पार्किंग सुविधा से लैस होगा.

आपको बता दें कि लुलु ग्रुप का मुख्यालय अबू धाबी में है और कंपनी ने लखनऊ में 2,000 करोड़ रुपये के लुलु मॉल का कार्य पूरा कर लिया है. इससे पहले, लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में इसने वाराणसी में एक लुलु मॉल समेत तीन नयी परियोजनाओं की घोषणा की थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
Lulu Mall: 80% मुस्लिम लड़के-20% हिंदू गर्ल्स कर्मियों के दावों पर मॉल प्रशासन ने दिया जवाब

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in