लखनऊ: ओला-उबर के ड्राइवरों ने किया हड़ताल, रखी ये मांगें, यात्री हुए परेशान

लखनऊ: ओला-उबर के ड्राइवरों ने किया हड़ताल,  रखी ये मांगें, यात्री हुए परेशान
फोटो: आशीष श्रीवास्तव, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सोमवार को करीब 11000 की संख्या में ओला-उबर के ड्राइवर हड़ताल पर रहे. लखनऊ के इको गार्डन में ड्राइवरों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं इस प्रदर्शन से यात्रियों को काफी दिक्कत हुई.

प्रदर्शनकारी ड्राइवरों का कहना है, "कस्टमर के 100 रुपये में ओला-उबर कंपनी को 25 रुपये देने पड़ते हैं, जो काफी ज्यादा है. पहले साल 2015 में 15 रुपये देने पड़ते थे...हमारी मांग है कि सरकार इन कंपनियों पर दबाव बनाए, ताकि हमें उन्हें 15 रुपये से कम देना पड़ें."

उन्होंने कहा, "यूपी के नियमवाली के अनुसार हर एक राइड में प्रति किलोमीटर के हिसाब से 25 रुपये ओला कैब ड्राइवर को मिलना चाहिए...लेकिन कंपनी हमको इतना भी नही देती है, कभी 13 रुपये तो कभी 15 रुपये हम लोगों मिलता है."

ड्राइवरों ने अपनी मांग रखते हुए कहा, "कंपनी को हमारी सिक्योरिटी का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही कंपनियों को पैसेंजर की केवाईसी करवानी चाहिए."

वहीं ड्राइवरों के प्रदर्शन के दौरान यात्रियों को कई तकलीफों का सामना करना पड़ा. यात्रियों ने कहा, "ओला-उबर नहीं मिलने के कारण हम लोगों को पैदल चलना पड़ा. टेंपो-टैक्सी वाले गंतव्य तक छोड़ने के लिए ज्यादा पैसे लिए."

संबंधित खबरें

No stories found.