लग्जरी कारों के बाद अब मिली बेशकीमती घड़ियां, तंबाकू कारोबारी के यहां से जो मिला, देख चौंक जाएंगे

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

छापेमारी के दौरान बरामद घड़ी और गाड़ियां
Kanpur
social share
google news

Kanpur: आयकर विभाग ने जब बंशीधर तंबाकू ग्रुप के कानपुर और दिल्ली ठिकानों और आवासों पर रेड मारी, तब तक आयकर विभाग को भी इतना अंदाजा नहीं होगा कि ये रेड लगातार 3 दिन तक चलेगी. रेड के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को जो-जो मिला है, उसे देखकर वह भी सन्न हैं. 

बता दें कि आज भी बंशीधर तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की रेड जारी है. पिछले 3 दिनों से लगातार आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. मगर हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा मिल रहा है, जो चर्चाओं में आ रहा है. बता दें कि अभी तक छापेमारी में 7 करोड़ के जेवर, करोड़ों का कैश और करोड़ों की कीमत की लग्जरी गाड़ियां मिल चुकी हैं. इसी बीच अब आयकर विभाग को ऐसी-ऐसी घड़ियां मिली हैं, जिसे देख विभाग के कर्मी भी सकते में हैं.

अब डायमंड वॉच लगी हाथ

बता दें कि छापेमारी के दूसरे दिन आयकर विभाग को एक से एक लग्जरी घड़ियां भी मिली हैं. इनमें एक डायमंड वॉच भी शामिल है, जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ लगाई जा रही है. छापेमारी के दौरान विभाग ने 5 लग्जरी घड़ियां बरामद की हैं. इनकी असल कीमत कितनी है, इसके लिए आयकर विभाग ने एक्सपर्ट को बुलाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक आयकर विभाग की टीम को 5 लग्जरी वॉच मिली हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

टर्नओवर 20-25 करोड़ मगर गाड़ियां 70 करोड़ तक की 

बता दें कि कंपनी का टर्नओवर सालाना 20 से 25 करोड़ रुपये हैं. ऐसे में कंपनी के पास 60 से 70 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां कहां से आ गई? बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी मालिक से ये सवाल पूछा है.

बता दें कि अभी तक की कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारियों को 4.30 करोड से अधिक कैश, 3 करोड से अधिक का सोना मिला है. इसके साथ ही एक से एक महंगी लग्जरी गाड़ी और महंगी से महंगी घड़ियां मिली हैं.

ADVERTISEMENT

मालिक दे रहे खराब सेहत का हवाला

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी दिल्ली में कंपनी के मालिक के.के मिश्रा से पूछताछ कर रहे हैं. ये पूछताछ के.के मिश्रा के घर पर ही उनसे की जा रही है. खबर है कि वह विभाग के सवालों से बचने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए खराब सेहत का भी हवाला दे रहे हैं.

बता दें कि कंपनी के मालिक का एक घर गुजरात में भी है. गुजरात के उंझा में बकायदा फैक्ट्री भी है. ऐसे में आयकर विभाग द्वारा गुजरात वाले घर और गुजरात की फैक्ट्री की भी जांच कर रही है. इसी के साथ आयकर विभाग की निशाने पर कुछ कंपनियां वह भी हैं, जो इस कंपनी से माल खरीदती थी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT