कानपुर हिंसा: आरोपियों की जांच और तलाश के लिए एसआईटी गठित

कानपुर हिंसा: आरोपियों की जांच और तलाश के लिए एसआईटी गठित
तस्वीर: यूपी तक.

कानपुर में हुई हिंसा के आरोपियों की जांच और तलाश के लिए एसआईटी गठित की गई. आरोपियों के मददगारो की तलाश और शिनाख्त में कॉल डिटेल खंगालने के लिए सर्विलांस की टीम भी एसआईटी में लगाई गई है.

आईपीएस संजीव त्यागी की टीम इस पूरे मामले की जांच कर सबूत जुटाएगी. अपर पुलिस अधीक्षक राहुल मिठास की टीम सीसीटीवी फुटेज निकालकर सभी आरोपियों की पहचान करेगी.

वहीं, तीसरी टीम सोशल मीडिया पर बीते एक महीने में वायरल हुई जफर हयात हाशमी और उसकी टीम की पोस्ट खंगालेगी. फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम समेत सभी सोशल मीडिया की पोस्ट खंगाली जाएगी.

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हाशमी और उसके तीन साथियों को अदालत ने चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. रविवार को उनकी पेशी के दौरान अदालत से लेकर जेल के अंदर जाने तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे.

अदालत में पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरएएफ फोर्स तैनात की थी. इस दौरान पुलिस ने दो-दो करके बारी-बारी से आरोपियों को अदालत में पेश किया.

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को कानपुर नगर में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के प्रयास के दौरान दो समुदायों के लोगों द्वारा एक-दूसरे पर पथराव और बम फेंके जाने के बाद वहां कुछ इलाकों में हिंसा हुई.

कानपुर हिंसा: आरोपियों की जांच और तलाश के लिए एसआईटी गठित
कानपुर हिंसा मामले में 5 और गिरफ्तार, जांच में सामने आया PFI का ये कनेक्शन

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in