गोरखपुर: शादी में कार से आईं दो महिला, जेवरों से भरा बैग किया साफ, घटना CCTV कैमरे में कैद

गोरखपुर: शादी में कार से आईं दो महिला, जेवरों से भरा बैग किया साफ, घटना CCTV कैमरे में कैद
फोटो: रवि गुप्ता

Gorakhpur News: गोरखपुर में शादियों का सीजन दिवाली बाद ही शुरू हो गया है. एक तरफ जहां मुस्लिम बिरादरी के लोगों की शादियां हो रही हैं, तो वही हिंदू धर्म के लोगों का तुलसी विवाह के सम्पन्न होते ही शादियों का लगन शुरू हो गया. पूरे शहर में रोजाना बड़ी संख्या में शादी हो रही हैं. वहीं, अब खबर है कि शादियों में घुसकर अपना हाथ साफ करने वाली महिला गैंग भी सक्रिय हो गई है. इसका एक उदाहरण मंगलवार की देर रात देखने को मिला.

दरअसल, गोरखपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के शिप्रा लॉन में शादी के दौरान जेवरात से भरा बैग चोरी हो गया. बाद में जब सीसीटीवी को खंगाला गया तो उसमें दो महिलाएं दिखीं, जिनका बर्ताव संदिग्ध था. वो शादी में बड़े आराम से शिरकत कर रही थीं. शादी में वो कार से आई थीं और 'चोरी' करने के बाद भी वो कार से लौट गईं.

विस्तार से जानिए पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला धम्माल निवासी अब्दुल वहाव खान के छोटे बेटे नोमान खान की शादी मंगलवार रात्रि में बबीना रोड स्थित शिप्रा लॉन में हो रही थी. रात के 11 बजे जब सभी घर वाले और रिश्तेदार शादी के कार्यक्रम में व्यस्त थे, उसी दौरान अज्ञात लोगों द्वारा जेवर से भरा बैग चुरा लिया गया. उस चमड़े के बैग में करीब दस लाख के जेवर रखे होने की सूचना घर वाले दे रहे हैं, जिसे चुरा लिया गय है. सीसीटीवी फुटेज में दो महिलाओं द्वारा उस बैग को उठाकर ले जाते हुए आसानी से देखा जा रहा है.

इस संबंध में कोतवाली थाने पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. स्थानीय लोग बताते हैं कि शिप्रा लॉन में चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी यहां शादियों के दौरान जेवर भरे बैग चोरी होने की शिकायत मिल चुकी हैं.

पुलिस ने कही ये बात

इस पूरे प्रकरण पर एसपी सिटी ने कहा कि जनपद गोरखपुर के थाना कोतवाली क्षेत्र में शिप्रा लॉन नाम की एक जगह है, जहां पर एक शादी चल रही थी. पुलिस को सूचना मिली कि शादी के दौरान दो महिलाएं एक बैग को लेकर गायब हो गई हैं. सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हुई है. सीसीटीवी फुटेज के अनुसार घटना की जानकारी कर शीघ्र ही इसका अनावरण किया जाएगा.

'सामान में क्या क्या गायब है?' इस सवाल पर एसपी सिटी ने बताया कि 'गले के तीन सेट, हार तीन सेट, सोने की चूड़ी और एक-दो सोने की अंगूठी हैं.'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in