ग्रेटर नोएडा: 31 दिसंबर की रात को छात्रा को टक्कर मारने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: 31 दिसंबर की रात को छात्रा को टक्कर मारने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फोटो कोलाज: यूपी तक

ग्रेटर नोएडा में बीटेक छात्रा स्वीटी कुमारी सहित दो और छात्रों को टक्कर मारकर फरार हुई सेंट्रो कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है.  31 दिसबंर की रात को सेंट्रो कार चालक ने तीन स्टूडेंट को सर्विस रोड पर जाते समय जोरदार टक्कर मारी, जिसमें से छात्रा स्वीटी कुमारी गंभीर रूप से घायल हो थी. वहीं दो अन्य सामान्य रूप से घायल हो गए थे. घटना के बाद कार सवार मौके से फरार हो गया था और पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

अहम बिंदु

दरअसल, 31 दिसंबर 2022 की देर शाम बीटेक की पढ़ाई करने वाले तीन स्टूडेंट 2 छात्रा व एक छात्र अल्फा टू बस स्टॉप से सर्विस रोड होते हुए सेक्टर डेल्टा के लिए जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार सफेद रंग की सेंट्रो कार ने तीनों को जोरदार टक्कर मारी और कार चालक कार लेकर मौके से फरार हो गया. पीछे से आ रही एक बिलेनो कार सवार ने घायलों को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

वहीं बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा बिहार के पटना निवासी स्वीटी कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल छात्रा की स्थिति को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां पर वह कोमा में चली गई. डॉक्टरों के कई दिन के प्रयास के बाद छात्रा स्वीटी कुमारी की स्थिति में सुधार हुआ है और अभी भी उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

छात्रा की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी. उसके इलाज को लेकर छात्रों ने डोनेशन की अपील की और उसको टक्कर मारने वाले कि गिरफ्तारी की मांग की. इस घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी और रविवार को बीटा 2 थाना पुलिस ने आरोपी चालक सेक्टर बीटा 2  निवासी गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसकी वीआईपी नम्बर की  सफेद सेंट्रो कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

मामले को लेकर एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 31 दिसंबर 2022 की देर शाम एक सफेद रंग की सेंट्रो ने तीन स्टूडेंट को जोरदार टक्कर मारी, जिसमें वे घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार चालक की तलाश शुरू कर दी.

आरोपी कार चालक की तलाश में पुलिस ने 6 टीमों का गठन किया और सर्विलांस टीम को भी उसकी तलाश में लगाया गया. पुलिस टीम के द्वारा इस दौरान छानबीन कर सीएनजी पंप, पेट्रोल पंप, रास्तों और सेक्टरों के 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की गई. इसके साथ ही आसपास कार मरम्मत करने वाले लोगों से पूछताछ की गई. जिसके बाद पुलिस ने रविवार की शाम आरोपी कार चालक गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने गुलाब सिंह के कब्जे से सफेद रंग की सेंट्रो कार भी बरामद कर ली है. मामले का खुलासा करने पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के द्वारा खुलासा करने वाली टीम को ₹25000 पुरस्कार की घोषणा की गई है.

एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम लगातार सेंट्रो कार की तलाश कर रही थी, इस दौरान पुलिस कार मरम्मत करने वालों से भी पूछताछ कर रही थी, तभी पुलिस को पता चला कि तुगलपुर में एक व्यक्ति के द्वारा सेंट्रो कार का शीशा बदलवाया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि जब पुलिस ने उस कार मकैनिक से गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि गुलाब सिंह नाम के एक व्यक्ति ने 1 जनवरी को अपनी कार को ठीक कराया था, उस सेंट्रो का नंबर UP16AV2700 है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ा. उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि 31 तारीख को उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी और वह नशे में था. हादसे के बाद वह सीधा घर चला गया और दूसरे दिन अपनी गाड़ी को सही कराने लगा. नशे में होने की वजह से यह हादसा हुआ था.

ग्रेटर नोएडा: 31 दिसंबर की रात को छात्रा को टक्कर मारने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा: 31 दिसंबर की रात छात्रा को टक्कर मार कोमा में पहुंचाने वाला आरोपी अरेस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in